Ticker

6/recent/ticker-posts

वसीम रिजवी अब जितेन्द्र नारायण त्यागी हनुमान मंदिर में रहने को मजबूर

 वसीम रिजवी वर्तमान जितेन्द्र नारायण त्यागी जल्दी आ सकते हैं सहारनपुर-गांव कुरड़ी में होगा स्वागत - राजीव त्यागी:::: जितेन्द्र नारायण त्यागी लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में ठहरने को मजबूर

विरेन्द्र चौधरी 


लखनऊ। वर्तमान जितेन्द्र नारायण त्यागी पूर्व नाम वसीम रिजवी जमानत पर जेल से रिहा होने के बाद हनुमान सेतु मंदिर लखनऊ की पार्किंग में ठहरे हुए हैं। क्योंकि उनके निवास पर पुलिस का ताला है। 



जितेन्द्र नारायण त्यागी के अनुसार यतीमखाने के पास उनका मकान है। एक मामलें में उनके जेल जाने के बाद कुछ लोगों की शह पर पुलिस द्वारा उनके मकान की तालाबंदी कर दी गई। क्योंकि सनातन धर्म अपनाने के बाद मुस्लिम सम्प्रदाय के लोग उनसे चिढ़ने लगे थे।

श्री त्यागी के अनुसार वे जिस मकान में रह रहे थे, उसमें उन्होंने 25-30 लाख रुपए लगा रखे थे। वो जगह उन्हें शिया वक्फ बोर्ड की ओर एलाट थी और उनके ससुर इब्ने हसन के नाम एग्रीमेंट हुआ था। एग्रीमेंट में तय पाया गया था कि जरूरत पड़ने पर तीन माह के नोटिस पर वे जमीन को वक्फ बोर्ड को लौटा देंगे। उस मकान में जो भी उनका पैसा लगा होगा, उसे वक्फ बोर्ड वापिस कर देगा। लेकिन वक्फ बोर्ड अब ऐसा नहीं कर रहा है।

उन्होंने बताया अपने मकान पर पुलिस की तालाबंदी के चलते वे हनुमान सेतु मंदिर में ठहरने को मजबूर हैं। त्यागी ने बताया इस संबंध में वे पुलिस कमिश्नर से भी मिले थे, उनके आश्वासन के बावजूद उन्हें अभी तक मकान की चाबी नहीं सौंपी गई है। हनुमान सेतु मंदिर की पार्किंग में जहां जितेन्द्र नारायण त्यागी ठहरे हैं, वहां उनके समर्थकों के साथ सुरक्षा कारणों को लेकर पुलिस भी पहुंच गयी है।


उन्होंने बताया 30 जून के बाद वे हरिद्वार में पहुंचकर संन्यास ले लेंगे और सनातन धर्म का प्रचार करेंगे। संन्यास ग्रहण समारोह में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविन्द्रपुरी व जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंद भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि वे अपना आगामी जीवन संन्यासी बनकर गुजारेंगे और सनातन धर्म का प्रचार करेंगे।

सहारनपुर के राजीव त्यागी पूर्व प्रधान कुरड़ी ने बताया कि जितेन्द्र नारायण त्यागी को गांव में आमंत्रित कर स्वागत और सम्मानित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments