Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने मनाया पत्रकारिता दिवस

विरेन्द्र चौधरी/एसडी गौतम

सहारनपुर। प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तत्वाधान में दैनिक स्वतंत्र भारत की ओर से दिल्ली रोड स्थित चंद्र नगर में पत्रकारिता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरदार जसबीर सिंह बजाज ने की।मुख्य अतिथि वेस्टर्न हॉक के सम्पादक इरशाद मुंडन वह संचालन पत्रकार दिनेश मोर्या ने किया।



कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए संगठन के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता जेएस बजाज ने कहा कि संगठन सभी को साथ लेकर चलता है। उन्होंने सभी पत्रकार साथियों को पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाए प्रेषित करते हुए कहा कि पत्रकार कठिन परिस्थितियों में भी बिना किसी सहयोग के अपनी जान हथेली पर रखकर जनसेवा का कार्य करता है। लेकिन आज तक सरकार की ओर से पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा पत्रकार पेंशन, पत्रकारों के लिए आवास, पत्रकार बीमा योजना और पत्रकार के लिए आवास हमारे मुद्दे हैं। इन मुद्दों को लेकर सभी पत्रकार संगठनों को एक मंच पर आकर लड़ना होगा।

मुख्य अतिथि इरशाद मुंडन ने कहा आज प्रदेश में पत्रकारों के सच लिखने के खिलाफ संगठित है, पत्रकारों पर झुठे मुकदमे दर्ज कराये जाते हैं। एक माफियाओं के खिलाफ पत्रकारों को एक जुट होकर कलम चलानी होगी।ताकि लोकतंत्र के चौथा स्तंभ अपनी ताकत का अहसास करा सके। उन्होंने आश्वासन दिया वो पत्रकारों की हर लड़ाई में साथ है।


पत्रकार विरेन्द्र चौधरी delhidawn.in ने कहा पत्रकार देश की लाइफ लाइन है। पत्रकारिता पर देश के उद्योगपतियों माफियाओं वह राजनीति का कब्जा हो गया है। अधिकतर अखबारों के मालिक पत्रकारों को तन्खाह देने के बजाय उन्हीं पर विज्ञापन देकर धन की उगाही का दबाव बनाते हैं। अब श्रमजीवी पत्रकारों को ऐसे मालिकों का बहिष्कार करना चाहिए। लेकिन दिक्कत कहां है बैनर के बिल्ले के चक्कर में पत्रकार एकजुट नहीं हो सकते।


कार्यक्रम में देवबंद के वरिष्ट पत्रकार मुमताज अहमद ने सभी से एकजुट होकर सभी की भावना का ध्यान रखने की बात कही। 


कार्यक्रम में पत्रकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान जिला सचिव अशोक शर्मा, कवर काजमी, नईम सागर, समीर सिंह उर्फ रानी, वीरेंद्र चौधरी, परमिंद्र सिंह, अंजुम सिद्दीकी, मदन सिंह, नरेन्द्र शर्मा, एसडी गौतम, अनिल कुछाडिया, इरफान मिर्जा, सुशील कुमार, अनित चौधरी, वेदप्रकाश, सुशील राजभर, श्रीकांत शर्मा, शहराज मलिक व नाजिया मलिक व विनय झबीरन, जायसवाल जी  मुख्य रूप से उपस्थित रहे।



Post a Comment

0 Comments