Ticker

6/recent/ticker-posts

मुकेश चौधरी ने अमृत सरोवर का दलित महिला से कराया शुभारंभ

 विधायक मुकेश चौधरी का अमृत सरोवर योजना का दलित महिला से शुभारंभ कराना बना चर्चा का विषय-:राशन ना बंटने पर कोटेदार जायेगा जेल-मुकेश चौधरी

विरेन्द्र चौधरी/गगन त्यागी

सहारनपुर।नकुड़ विधानसभा क्षेत्र विधायक मुकेश चौधरी अपनी कार्यशैली को लेकर खूब चर्चा बटोर रहे है। हफ्ते में सातो दिन अपने क्षेत्र में दौरे पर रहते हैं, क्षेत्रीय जनता की समस्यायों को सुनकर उनका निस्तारण करा रहें हैं। वहीं सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन करा रहे है‌। वहीं वंचित समाज के लोगों को सम्मान देकर भाजपा से जोड़ने का काम कर रहे हैं।

इसी कड़ी में आज जनपद के ब्लॉक सरसावा के गांव बिन्नाखेड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत तालाब सौंदर्यीकरण का उद्घाटन जो विधायक मुकेश चौधरी को करना था, मुकेश चौधरी ने दलित समाज की महिला श्रीमती चन्द्रवती से फीता काट कर करवाया। चन्द्रवती से फीता कटवाना क्षेत्र में चर्चा का विषय तो बना ही। वहीं दलित समाज का भाजपा के पक्ष में सोफ्ट कॉर्नर भी पैदा हुआ।

अमृत सरोवर योजना उत्तर प्रदेश सरकार के संबंध में जानकारी देते हुए मुकेश चौधरी ने बताया कि अमृत सरोवर निर्माण के लिए उन तालाबों को चुना गया है जिनका क्षेत्रफल एक एकड़ या उससे अधिक है और गांव के नजदीक है। नकुड़ विधायक ने बताया कि योजना के तहत इन तालाबों को गंदे पानी से दूर रखते हुए इन्हें सुखने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि तालाब की लगभग ढाई मीटर गहरी खुदाई कराई जायेगी।

बिन्नाखेड़ी में अमृत सरोवर योजना के शुभारंभ अवसर पर बीडीओ सरसावा सुभाष बालियान, गांव प्रधान विपीन कुमार,अजय प्रधान भिखनपुर, मनीष रणदेवी, पूर्व प्रधान राजीव कुमार,सुलेख चंद, रविन्द्र चैयरमेन,लाल सिंह,इन्द्र सिंह, मास्टर लखन लाल शर्मा, रिषि पाल सिंह आदि मौजूद रहे।



विशेष-विधायक मुकेश चौधरी को दौरे के दौरान दलित समाज की महिलाओं ने कोटेदार की शिकायत करते हुए बताया कि उन्हें राशन नहीं मिल रहा है। कोटेदार राशन ब्लैक कर रहा है। मुकेश चौधरी ने मौके पर मौजूद पूर्ति विभाग के अधिकारी को धमकाते हुए कहा अगर गांव के लोगों को राशन वितरण नहीं हुआ,तो सीधी आपकी जिम्मेदारी होगी। राशन वितरण सही नहीं हुआ तो कोटेदार को हटाया जायेगा, कोटेदार जेल जायेगा। ऐसी स्थिति में कोटा सिर्फ बहनों को मिलेगा या समूह पर जायेगा। उनकी इस कार्यशैली को लेकर दलित महिलाओं में खुशी की लहर दिखाई दी



Post a Comment

0 Comments