Ticker

6/recent/ticker-posts

समाचार पत्रों में भूसा संबधी छपी खबर निकली झूठी

 समाचार पत्रों में छपी भूसा संबंधी खबर की सत्यता की जांच - मुख्य विकास अधिकारी द्वारा करायी गयी-जांच उपरान्त खबर निराधार और भ्रामक पायी गयी

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर, दिनांक 30 मई, 2022 (सू0वि0)। समाचार पत्रों में छपी भूसा आश्रय स्थल खबरों के संदर्भ में मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी पुंवारका द्वारा गौ आश्रय स्थल ढालामाजरा का स्थलीय निरीक्षण किये जाने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण उपरान्त संबंधित अधिकारी द्वारा अपनी निरीक्षण आख्या प्रेषित करते हुए अवगत कराया गया कि निरीक्षण के समय स्टॉक रजिस्टर एवं अन्य अभिलेखों का अवलोकन किया गया तो पाया गया कि स्टॉक रजिस्टर में प्रतिदिन की भूसा एवं अन्य पदार्थों की प्रविष्टि की गयी है।
स्टॉक/अभिलेखानुसार गौ-आश्रय स्थल में 15 मई 2022 को 53 कुन्तल भूसा क्रय किया गया है तथा 27 मई 2022 के निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि 20 मई के उपरान्त कोई भूसा दानस्वरूप प्राप्त नहीं हुआ।
गौशाला के भण्डारण कक्ष में लगभग 650 कुन्तल भूसा शेष है। ग्राम प्रधान एवं केयर टेकर द्वारा लिखित रूप में अवगत कराया गया कि गौशाला में 15 मई के उपरान्त न तो भूसा क्रय किया गया और न ही 20 मई के उपरान्त कोई भूसा दान स्वरूप प्राप्त हुआ।


समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर के अनुसार 02 दिन पूर्व की घटना के रूप में खबर का प्रकाशन किया गया है, जबकि विगत 20 मई 2022 के उपरान्त कोई भूसा आश्रय स्थल को किसी रूप में प्राप्त नहंी हुआ है। उपरोक्त प्रेषित संबंधित अधिकारियों की निरीक्षण आख्या से स्पष्ट है कि विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर पूर्णतः निराधार एवं भ्रामक है।

Post a Comment

0 Comments