Ticker

6/recent/ticker-posts

विधुत विभाग के खिलाफ सड़कों पर आयेगी भारतीय किसान यूनियन वर्मा -आसिम मलिक

 बिजली विभाग को चेतावनी प्रदेश को 24 घंटे मिले बिजली- बिजली के बढ़ा दिए बिल बिजली में कर दी कटौती-आसिम मलिक

 

दिल्ली डॉन संवाददाता


सहारनपुर।आज घंटाघर स्थित भारतीय किसान यूनियन "वर्मा" के  कार्यालय पर बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन  के प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक ने कहा कि बिजली के बिल इतने बढ़ा दिए गए हैं और बिजली उसके बराबर 20 परसेंट भी नहीं आ रही है। 

आसिम मलिक ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 200 यूनिट के बिजली के बिल  रूपये 1000 से ऊपर के आ रहे हैं। जबकि प्रदेश से बिजली गुल रहती है। मलिक ने कहा किसानों को सिंचाई करने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि बिजली ही नहीं रहती तो किसान सिंचाई कैसे करें। उन्होंने  कहा कि पंजाब और तमिलनाडु में कृषि कार्य हेतु बिजली फ्री है।इसलिये उत्तर प्रदेश सरकार को चाहिये कि किसानों को बिजली फ्री दे । हरियाणा में उत्तर प्रदेश के मुक़ाबले में सिंचाई के लिए बिजली one-fourth है जबकि घरेलू बिजली one third है और उत्तर प्रदेश में देख लीजिए बिजली की दर कितनी अधिक बढी़ हुई है । मलिक ने कहा प्रदेश सरकार ने वादा किया था कि हम किसानों को सिंचाई के लिए बिजली फ्री देंगें। सरकार इस पर  खरी नही उतरी। मलिक ने कहा कि यदि बिजली प्रदेश को 24 घंटे नहीं मिलती है तो बिजली अधिकारियों को अॉफिस से निकाल कर धूप में बैठाने का काम करेंगे, और एक बड़ा आंदोलन करने का काम करेंगे। 



आसिम मलिक  ने कहा कि  यदि बिजली विभाग प्रदेश को 24 घंटे बिजली नहीं देता है और बिजली विभाग से भ्रष्टाचार खत्म नहीं होता है,जो बीकेयू वर्मा सड़कों पर आंदोलन को मजबूर होगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली विभाग में भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ गया है जिसकी कोई हद नहीं है। 1 घरेलू कनेक्शन के लिए 10 से ₹20000 की डिमांड होती है अगर आम नागरिक आम गरीब इस अमाउंट को दे दे देता है तो उसका कनेक्शन हो जाता है अन्यथा उसकी फाइल को कूड़े में डाल दी जाती है

 बैठक की अध्यक्षता व संचालन सरदार गुलविंद्र सिंह बंटी ने किया।बैठक में सुरेंद्र सिंह सुमित वर्मा, अभिषेक चौधरी, सलमान, राजीव, शोएब मलिक, मुस्तफ़ा, सोनू, गौरव त्यागी, अल्ताफ़ हुसैन, सुलेमान हुसैन, शाहनवाज मलिक, रिशब गुर्जर, शिवम गुर्जर, आमिर अली व बिलाल गौर आदि मौजूद रहें।



Post a Comment

0 Comments