Ticker

6/recent/ticker-posts

11 जुलाई 2022 को देवबंद में पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों का महाकुंभ--भगत सिंह वर्मा

 अन्नदाता किसानों के हकों के लिए आखरी दम तक लड़ेंगे--11 जुलाई 2022 को देवबंद में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों की ऐतिहासिक रैली होगी भगत सिंह वर्मा

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर-आज यहां मुगल माजरा चंदरौली में किसानों की एक बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय संयोजक भगत सिंह वर्मा ने कहा कि कृषि प्रधान देश भारतवर्ष में केंद्र सरकार व प्रदेश की सरकारें लगातार किसानों का शोषण करती आ रही है। 


कि
किसान नेता भगत सिंह वर्मा ने कहा कि किसानों की उनको उनकी फसलों के लाभकारी मूल्य तो दूर सरकार लागत मूल्य भी नहीं दिला रही है। हरित क्रांति के जनक महान कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर एम एस स्वामीनाथन के अनुसार किसानों की फसलों पर सभी खर्च जोड़ते हुए 50% लाभ देकर किसानों की फसलों के लाभकारी मूल्य दिलाई जाए। देश के किसानों की क्रय शक्ति बढ़ने से ही देश आर्थिक रूप से मजबूत हो सकता है। 

किसान यूनियन वर्मा के संयोजक भगत सिंह वर्मा ने कहा कि भाजपा की योगी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में चुनावी वादा किया था कि हमारी सरकार आने पर हम प्रदेश के किसानों को कृषि कार्य हेतु नलकूपों पर निशुल्क बिजली देंगे। और सभी के बिल आधे कर देंगे। योगी सरकार आम जनता के हितों में घोषणापत्र को लागू नहीं कर रही है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि किसानों को निशुल्क बिजली दिलाने प्रदेश में बिजली के रेट आधे कराने किसानों को भूमि अधिग्रहण का प्रदेश में एक समान मुआवजा दिलाने महंगाई और भ्रष्टाचार को रोकने गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल दिलाने चीनी मिलों से अविलंब गन्ना भुगतान कराने और पिछले वर्षों में देरी से किए गए गन्ना भुगतान पर लगा ब्याज उत्तर प्रदेश के 120 चीनी मिलों से 11 हजार करोड रुपए किसानों को दिलाने के लिए 11 जुलाई 2022 को देवबंद में पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों का महाकुंभ होगा जिसमें सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान होगा जब तक किसानों को उनके हक नहीं मिलेंगे तब तक प्रदेश के किसान चैन से बैठने वाले नहीं हैं ।

PPMM नेता ने कहा हमने गांव गांव पंचायत करके तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। आज की बैठक की अध्यक्षता मुकर्रम प्रधान जिला मंत्री ने की और संचालन प्रदेश सचिव चौधरी ऋषि पाल सिंह प्रधान ने किया। बैठक में अब्दुल मालिक मोहम्मद लिया कर अब्दुल सलाम आमिर खान मोहम्मद शमीम मुकर्रम अली प्रधान मोहम्मद मुरसलीन ताहिर हसन मोहम्मद इकराम मास्टर इनाम मोहम्मद ऊजैफा मोहम्मद बाशील आदि ने भाग लिया।


Post a Comment

0 Comments