Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रोपर्टी मैटर -- योगी 200 करोड़ का उठायेंगे नुकसान - आपकी हो जाएगी बल्ले बल्ले

अगर आप करेंगे ब्लड रिलेशन में प्रोपर्टी सेल तो नहीं देने होंगे आपको सर्किल रेट - मात्र ६००० रूपयों में हो जायेगा बैनामा-- ६ महीने के लिए की नयी योजना शुरू--इस योजना से योगी सरकार को २०० करोड़ का नुकसान होने का अनुमान

विरेन्द्र चौधरी/गगन त्यागी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ हर रोज जनहित में कोई ना कोई नयी स्कीमों की घोषणा करते हैं। आज भी उन्होंने प्रोपर्टी मैटर को लेकर ऐसी घोषणा की है, जिसमें उनकी सरकार को अनुमानित २०० करोड़ का घाटा होगा। जबकि आपकी हो जाएगी बल्ले बल्ले।



खबर कुछ इस तरह है,जब आप पहले अपने किसी रिश्तेदार को जो आपके ब्लड रिलेशन में आता था,अपनी संपत्ति का बैनामा करना होता था, तो आपको जिलाधिकारी के माध्यम से तय किए गए सर्किल रेट पर स्टांप ड्यूटी देनी होती थी। लेकिन योगी सरकार ने ऐसे लोगों को तोहफा देकर मोटी रकम जो स्टाम्प के रूप में चुकता करनी होती थी,अब नहीं करनी पड़ेगी। योगी की नयी स्कीम के तहत अब आपको मात्र 5000 रूपयों का स्टाम्प और 1000 रूपये सर्विस चार्ज के देने होंगे। फिलहाल इस स्कीम को 6 माह के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तहत लागू किया जाएगा। 

इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत आप अपने परिवार के अंदर गिफ्ट डीड "दान विलेख" में मात्र ६००० रूपये के स्टाम्प अदा कर रजिस्ट्री करा सकते हैं। इस सुविधा के लाभ के अंदर सिर्फ वो ही लोग आयेंगे जो आपके ब्लड रिलेशन में आयेंगे। जैसे माता-पिता,पति-पत्नी,पुत्र-पुत्रवधु,पुत्री-दामाद,सगे भाई-बहन,पुत्र-पुत्री का बेटा-बेटी।



Post a Comment

0 Comments