Ticker

6/recent/ticker-posts

आप हमें खून दो हम देगें••खून क्यूं मांग रहे हैं विरेन्द्र चौधरी जाने वजह

 आप हमें खून दो हम देगें पश्चिम प्रदेश-लोकत्रंत में आपके चाहिए 10 मिंट--विरेन्द्र चौधरी  Retired ASSISTANT COMMANDANT CRPF व समाजसेवी किसान नेता गगन त्यागी ने कहा आज का युवा शिक्षित हैं,उसे समझाने की आवश्यकता नहीं--गगन त्यागी   पृथक पश्चिम प्रदेश बनेगा तो व्यापारियों को होगा आर्थिक लाभ--सरदार अरविन्दर सिंह लांबा 

डीपी सिंह /अभिषेक जैन

सहारनपुर। आज पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व भारतीय किसान यूनियन वर्मा की एक आकस्मिक बैठक राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी के आवास पर हुई। जिसमें युवा शक्ति को आंदोलन से जोड़ने पर बल दिया गया। बैठक की अध्यक्षता सुनिल धीमान वह संचालन लकी पटपटिया पंजाबी ने किया। विशेष अतिथि रहे पीपीएमएम के प्रदेश अध्यक्ष व्यापार मंडल अरविन्दर सिंह लांबा।

PMM OR BKU VERMA के वरिष्ठ चिंतक और बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए विरेन्द्र चौधरी ने कहा जब देश गौरों का गुलाम था,तब सुभाष चन्द्र बोस ने नारा दिया था "तुम मुझे खून दो मैं आपको आज़ादी दुंगा"।उस वक्त इस नारे की आवश्यकता थी,आज इस नारे की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आज़ाद है, देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था है। "ये अलग बात है भाजपा किसी को बोलने नहीं दे रही"। लोकतंत्र में आप पृथक पश्चिम प्रदेश आंदोलन में हमें समय दे वो भी रोज १० मिनट का। आपको हमारे पास नहीं आना,आप जहां भी हो वहीं पृथक पश्चिम प्रदेश की चर्चा करें। हमें चर्चा का निष्कर्ष और उनके फोन नंबर भेजें ताकि आगे हम उनसे दोबारा चर्चा कर सकें।

विरेन्द्र चौधरी ने कहा जिस आने वाली पीढ़ी युवा शक्ति के लिए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा संघर्ष कर रहा है वो युवा पीढ़ी आंदोलन से नहीं जुड़ पा रही है, इसमें कुछ खामियां हमारी भी है, कुछ खामी युवाओं की है जिनकी सोच सिर्फ रोजगार में उलझी हुई है। उन्होंने सभी साथियों से अपील की वे युवा शक्ति को बतायें पृथक पश्चिम प्रदेश बनने के बाद लाखों रोजगार उनके पास होगें। इसलिए युवा शक्ति को हमारे साथ जुड़ना जरूरी है। उन्होंने कहा रोजगार ही मंदिर मस्जिद है, युवाओं को राजनीतिक मुद्दों से हटकर रोजगार के लिए पृथक पश्चिम प्रदेश के लिए आंदोलन करना चाहिए। हमारा पृथक पश्चिम प्रदेश ही आपको आर्थिक तरक्की की ओर ले जायेगा। आर्थिक तरक्की ही मंदिर मस्जिद है।

Retired ASSISTANT COMMANDANT CRPF व समाजसेवी किसान नेता गगन त्यागी ने कहा आज का युवा शिक्षित हैं,उसे समझाने की आवश्यकता नहीं है कि उसका भविष्य कहां है? जरूरत है संगठन उन्हें ये समझायें कि पृथक पश्चिम प्रदेश बनने से रोजगार कैसे बढ़ेंगे। संगठन उन्हें बतायें अगर पश्चिम प्रदेश बनता है तो शिक्षित और निम्न शिक्षित युवाओं के लिए कितना रोजगार पश्चिम प्रदेश में आयेगा। गगन त्यागी ने कहा पश्चिम प्रदेश बनते ही विधानसभा,एम्स, यूनिवर्सिटी, हाईकोर्ट,शिक्षा निदेशालय, पुलिस निदेशालय और बहुत से सरकारी कार्यालय पश्चिम प्रदेश में होगे़। इनकी बिल्डिंग्स के चारों तरफ कितने रोज़गार खड़े हो जायेंगे। हमें अपने विवादों की पैरवी के लिए 800 किमी नहीं, मुख्यमंत्री से मिलने के लिए 700 किमी नहीं, पुलिस के परेशान सिपाहियों के लिए 750 किमी नहीं जाना पड़ेगा। सब कुछ आपसे दो घंटे की दूरी पर होगा। उन्होंने कहा जब सब समस्यायों का हल आपसे दो घंटे की दूरी पर होगा तो,आपको भगत सिंह वर्मा की विचारधारा से जुड़ना पड़ेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सरदार अरविन्दर सिंह लांबा ने कहा पश्चिम प्रदेश का व्यापारी पूरे 24 करोड़ लोगों का विकास कर रहा है। लांबा ने कहा नौएडा से लेकर पश्चिम प्रदेश, प्रदेश के राजस्व का लगभग 72 प्रतिशत राजस्व देता है। पश्चिम प्रदेश को विकास के लिए मात्र 12 से 16 प्रतिशत पैसा मिलता है। अगर पश्चिम प्रदेश अलग राज्य बनता है तो सारा पैसा पश्चिम प्रदेश के विकास पर लगेगा। प्रदेश सरकार की योजनाओं में मझले और छोटे व्यापारियों को अधिक ऋण सुविधाएं मिलेंगी। इससे व्यापारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लांबा ने व्यापारियों से अपील की पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा में ही प्रत्येक व्यापारी सुरक्षित और लाभांवित हो सकता हैं।

इस बैठक में सुधीर त्यागी, एडवोकेट श्रवण त्यागी, चौधरी भूपेन्द्र सिंह रिटायर बैंक मैनेजर, सुशील धारकी वरिष्ठ सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी,सुनिल धीमान जिला महामंत्री,लकी पटपटिया,नवीन जैन पत्रकार दिल्ली डॉन,विनय कुमार,पंकज झबीरन,सतीश शर्मा, उस्मान पुरानी मंडी, सरदार सन्नी प्रकाश, प्रधान विनोद त्यागी,प्रधान अध्याणा, राहुल त्यागी सहित दर्जनों लोगों ने युवाओं से पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन में शामिल होने की अपील की। वहीं अपने वरिष्ठ साथी सोमपाल के साथ हुई दुर्घटना पर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की।


Post a Comment

0 Comments