Ticker

6/recent/ticker-posts

उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करें--जिलाधिकारी

जिला उद्योग बन्धु समिति की हुई बैठक--उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करें

विरेन्द्र चौधरी 

                      
 सहारनपुर।जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सायं 04ः30 बजे जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक आयोजित की गयी।
उक्त बैठक में निवेश मित्र योजना के अन्तर्गत आए प्रकरणों तथा नगर निगम, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, विद्युत विभाग, क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीएसआईडीए मेरठ, बैंक से संबंधित, अनुश्रवण, नवीन प्रकरणों के बारे में विचार-विमर्श किया गया तथा संबंधित उद्योगपतियों की समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये।
इस संदर्भ में जिलाधिकारी महोदय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्योग बन्धु की बैठक में आए हुए प्रकरणों को प्राथमिकता के स्तर से कार्यवाही की जाए ताकि उद्योगपतियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे। उन्होने कहा कि जिन प्रकरणों को अधिकारी अपने स्तर से नहीं हल कर पा रहे है उन प्रकरणों के संबंध में अपने विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारियों से समनव्य कर इनका हल तत्काल किया जाना सुनिश्चित किया जाए।


अवगत कराना है कि जनपद की ओडीओपी योजना के तहत जेल में बन्दियों को प्रशिक्षित किया जाए। इस संबंध में उद्योगपतियों से अनुरोध किया गया कि उक्त के संबंध में उनके उद्योगों में कार्य करने वाले मास्टर ट्रेनरों को बन्दियों की ट्रेनिंग के लिए उपलब्ध करवाएं। इस ट्रेनिंग का मूल उद्देश्य है कि बन्दी प्रशिक्षण प्राप्त कर अपना जीवन सहजतापूर्ण ढंग से व्यतीत कर पाएं और मनोवैज्ञानिक स्तर पर वे मजबूत हो सकें।
इस अवसर पर उद्योग बन्धुओं द्वारा जिलाधिकारी महोदय की प्रशंसा करते हुए बुके देकर सम्मानित किया गया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक नगर श्री राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक यातायात श्री प्रेमचन्द, अपर नगर आयुक्त श्री राजेश यादव, उप जिलाधिकारी नकुड श्री अजय कुमार अम्बष्ट, तहसीलदार सदर श्री नितिन राजपूत, उपायुक्त उद्योग श्री सिद्धार्थ यादव तथा श्री रविन्द्र मिग्लानी, श्री प्रमोद सडाना सहित अन्य उद्योगपति एवं संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments