Ticker

6/recent/ticker-posts

अद्भुत प्रतिभाओं को एक मंच पर लायी विभा सिंह

 विरेन्द्र चौधरी 

मुजफ्फरनगर।जानसठ ब्लॉक परिसर स्थित निखिल कौशल कराटे क्लासेस  के छात्रों के लिए स्वामी कल्याण देव कन्या इंटर कॉलेज जानसठ में टीम निखिल कौशल कराटे क्लास ने खिलाड़ियों के लिए छ:दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया था। जिसमें खिलाड़ियों ने कराटे कोच सेंसाई निखिल  द्वारा जैपनीज टेक्निक सेल्फ डिफेंस सीखा।

इस अवसर पर यात्रा लेखक हिमाचल राजपुत जी द्वारा यात्रा लेखन की प्राचिन शैली और आधुनिक शैली के बारीकियों को समझाया गया। सौरभ भारद्वाज जी द्वारा कल्पना और तथ्य को लेखन में एक साथ लाने की कला को सीखाया।पुष्पराज पंवार जी द्वारा चेतना विकास मूल्य शिक्षा के बारे में बताया गया। जो अमरकंटक निवासी ए नागराज जी द्वारा प्रतिपादित सार्वभौमिक व्यवस्था हेतु मानव केंदित चिंतन है। जय कुमार जी  ने बच्चों को संगीत का कला सीखाया। 

 कार्यक्रम के समापन में मुख्य अतिथि के रूप में स्वामी कल्याण देव कन्या इंटर कॉलेज के प्रबंधक इलम चंद गुर्जर, बीनु बहन जी रहीं। संचालन प्रदीप राणा जी ने किया।  समाजसेवी विभा सिंह ने बच्चों को बेहतर बनाने के लिए अद्भुत प्रतिभाओं को एक मंच पर लाकर बच्चों को लाभान्वित किया। जानसठ थाने से पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। 

 खिलाड़ियों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ बेटी खिलाओ  नुक्कड़ नाटक, जल बचाओ कल बचाओ नुक्कड़ नाटक , व पर्यावरण संरक्षण पर आधारित तरह-तरह के नुक्कड़ नाटकों के द्वारा लोगों को जागरूक किया। समर कैंप के आयोजक निखिल आर्य, विभा सिंह, प्रदीप राणा जी, गौरव संघल, सुनील कश्यप, विकास विश्वकर्मा, आदि का सराहनीय प्रयास रहा।



Post a Comment

0 Comments