Ticker

6/recent/ticker-posts

ईश चला चर्चिल की राह भविष्यदृष्टा महाराष्ट्र राजनीति पर पहले ही कह दिया था

 ईश बना चर्चिल की तरह भविष्यदृष्टा महाराष्ट्र राजनीति पर पहले ही कह दिया था--महाराष्ट्र मामला सुप्रीमकोर्ट कोर्ट गया तो उद्धव ठाकरे के खिलाफ आयेगा फैसला

विरेन्द्र चौधरी 

नयी दिल्ली। चर्चिल ने भारत को आज़ादी मिलने से पहले ही ब्रिटिश संसद में कह दिया था कि "भारत में आज़ादी के बाद सत्ता दुष्टों, बदमाशों और लुटेरों के हाथों में चली जाएगी। भारत के सभी नेता ओछी क्षमता वाले और भूसा किस्म के व्यक्ति होगें। उनकी जुबान मीठी होगी लेकिन दिल निकम्मे होगें। वे सत्ता के लिए एक दूसरे से लड़ेगे और इन राजनीतिक झड़पों में भारत का खात्मा हो जायेगा। एक दिन आयेगा जब भारत में हवा और पानी पर भी टैक्स लगा दिया जाएगा। आज ये ही हो रहा है। सत्ता के लिए अपवाद को छोड़कर सभी राजनीतिक दल,नेता चरित्रहीन हो रहे हैं। सत्ता के लिए सरकारी संस्थाओं का उपयोग-दुरूपयोग हो रहा है।


हाल ही में एक टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्ण ने कहा था आज ईडी सीबीआई इनकम टैक्स न्यायपालिका जैसी संस्थाओं का सरकार दुरूपयोग कर रही है। आचार्य प्रमोद कृष्ण ने कहा टीवी डिबेट में साफ तौर पर भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि आज विपक्ष के नेताओं को चुप रखने के लिए मौजूदा सरकार ईडी सीबीआई इनकम टैक्स और न्यायपालिका जैसी संस्थाओं का अपने हित साधने के लिए उपयोग कर रही है ताकि विपक्ष को कमजोर और बदनाम किया जा सके। उन्होंने कहा जब हम सत्ता में आ जायेंगे तो ये ही ईडी सीबीआई इनकम टैक्स और न्यायपालिका भी हमारे पक्ष में फैसले देगी।उनके कहने से का मतलब था कि तब हम भी इन संस्थाओं का उपयोग करेंगे। सत्ता के दबाव में ये संस्थाएं ही हमारे पक्ष में फैसला देने लगेंगी।


शिव सेना सरकार गिराने और अपनी मनमाफिक सरकार बनवाने के लिए महाराष्ट्र में जो खेल खेला गया, उससे स्पष्ट है कि अपने आप को अनुशासित और राष्ट्रभक्त होने का दावा करने वाली सरकार "चोर मौसेरे भाई" असलियत सामने आ गयी है।

ईश वलेचा ने हमारे संवाददाता को चंद दिन पहले ही बता दिया था कि "हमाम में सब के सब नंगे है-सब के सब जन्मजात नंगे है, नंगेपन को छिपाने के लिए सिर्फ कपड़े पहनते हैं"। ईश वलेचा ने बता दिया था महाराष्ट्र में जैसे ही उद्धव ठाकरे सुप्रीम कोर्ट पहुंचेगें तो सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सरकार की मनमाफिक देगी और गाहे-बगाहे उद्धव ठाकरे सरकार को बाहर करने में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की मदद करेगी। ऐसा हुआ भी।

जिस तरह आज़ादी से पहले चर्चिल ने भविष्यवाणी की थी कि आज़ादी के बाद भारत में सत्ता भ्रष्ट नेताओं के हाथों में चली जाएगी और सत्ता के लिए नेताओं में झगड़े होगें। वो ही आज हो रहा है।ईश वलेचा ने भी चर्चिल की तरह पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि चाहे कुछ भी हो महाराष्ट्र सरकार का मामला सुप्रीमकोर्ट गया तो फैसला उद्धव ठाकरे के खिलाफ ही जायेगा।

Post a Comment

0 Comments