Ticker

6/recent/ticker-posts

नुपुर शर्मा को देश में हुए बवाल और कन्हैया लाल हत्या से जोड़ना ठीक नहीं --प्रोफेसर मीरा गौतम

 नुपुर को देश भर में हुए बवाल और कन्हैया लाल की हत्या से जोड़ना ठीक नहीं -- नुपुर शर्मा ने तो परिचर्चा में सिर्फ एक जवाब दिया था -- हमें आशा है नुपुर को न्याय मिलेगा----प्रोफेसर मीरा गौतम

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने अपनी तरफ से कुछ नहीं कहा, टीवी परिचर्चा में उनसे पहले जो कहा गया था नुपुर शर्मा ने उसका माकूल जवाब दिया था। उन्हें कन्हैयालाल की हत्या से जोड़ना किसी तरह उचित नहीं है। उक्त बात प्रोफेसर व कवयित्री मीरा गौतम ने कही।


हमारे संवाददाता से बात करते हुए प्रोफेसर मीरा गौतम ने कहा हमें सभी को न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है। लेकिन हमें आश्चर्य हुआ है कि नुपुर शर्मा अपनी सुरक्षा को लेकर सुप्रीमकोर्ट गई थी। लेकिन न्यायालय ने नुपुर शर्मा को ही देश में हुए बवाल का जिम्मेदार ठहरा दिया और उन्हें वापस हाईकोर्ट जाने के लिए कह दिया। प्रोफेसर मीरा गौतम ने कहा विभिन्न प्रदेशों में उन पर मुकदमें लिखे गये है,ऐसे में नुपुर शर्मा को जान का खतरा है। नुपुर शर्मा चाहती थी कि उनकी जांच एक ही स्थान पर करा ली जाए ताकि उनके जीवन को कोई खतरा ना हो। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें देश के हालात का जिम्मेदार ठहरा दिया और वापस हाईकोर्ट जाने के लिए कह दिया। प्रोफेसर मीरा गौतम ने कहा देश के बिगड़े माहौल और कन्हैया लाल की हत्या से नुपुर शर्मा को जोड़ना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि उसने तो परिचर्चा में सिर्फ जवाब दिया था। उन्होंने कहा हमें न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है और पूरी उम्मीद है उन्हें न्यायालय से न्याय मिलेगा।

     सनद रहे प्रोफेसर मीरा गौतम पूर्व डीन कला एवं भाषा संकाय, पूर्व अध्यक्ष हिंदी विभाग कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय हरियाणा रही है। प्रोफेसर मीरा गौतम सहारनपुर की रहने वाली है और जे वी जैन ड्रिगी कालेज में 18 साल तक सेवाएं दे चुकी हैं। प्रोफेसर मीरा कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में गुरू रविदास चेयर को सफलतापूर्वक चलाया है और आज भी निरंतर साहित्य लेखन में लगी है।

Post a Comment

0 Comments