Ticker

6/recent/ticker-posts

छात्राओं के ईलाज में न रहे कोई कमी - जिलाधिकारी

 मैजिस्ट्रीयल जांच के लिए 03 सदस्यीय टीम गठित--छात्राओं के ईलाज में न रहे कोई कमी - जिलाधिकारी

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर।कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मंहगी गंगोह में बीमार पडी छात्राओं की घटना के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह द्वारा आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया गया। आवासीय विद्यालय में निरीक्षण के समय जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय स्टाफ, वार्डन, अध्यापक, रसोईयों से बात की गयी। विद्यालय के रसोईघर व उपलब्ध खाद्य सामग्री का परीक्षण किया गया। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बालिकाओं के ईलाज में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी को विद्यालय में उपलब्ध खाद्य सामग्री के सैंपल भरने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के समय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गंगोह के प्रभारी चिकित्साधिकारी से चिकित्सालय में भर्ती छात्राओं के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली गयी। प्रभारी चिकित्साधिकारी से संबंधित प्रकरण की जानकारी ली गयी। स्थानीय गावं में रहने वाली बालिकाएं जो विद्यालय में पढती है तथा जो 02 जुलाई को विद्यालय समय के बाद अपने घर गयी थी और जो पूर्णतया स्वस्थ है से भी घटना के दिन भोजन के संबंध में बात की गयी।
श्री अखिलेश सिंह ने मेडिकल कॉलेज पंहुचकर वहां पर भर्ती बालिकाओं से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली और चिकित्सकों को कडे निर्देश दिए कि बालिकाओं को समय पर दवाईयां उपलब्ध करायी जाये। उन्होने निर्देश दिए कि बालिकाओं को उचित उपचार देते हुए जल्द से जल्द स्वस्थ करने के लिए हर संभव प्रयास किये जायें।

विद्यालय में कार्यरत वार्डन, अध्यापक, रसोईयों तथा अन्य संबंधित स्टाफ के भी बयान इस संबंध में दर्ज किये गये।विद्यालय में घटनाक्रम की जांच हेतु अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीमती अर्चना द्विवेदी की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित 03 सदस्यीय टीम गठित की गयी।  

Post a Comment

0 Comments