Ticker

6/recent/ticker-posts

१४ जौलाई को देवबंद चलों किसान मजदूर गरीबों के सम्मान का मामला --नीरज कपिल

किसान सम्मान के लिए 14 जुलाई को देवबंद चलो---नीरज कपिल

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर।दिल्ली रोड स्थित मनोहरपुर गांव में 14 जुलाई को किसान सम्मान रैली के लिए जन संपर्क करते हुए नीरज कपिल प्रदेश उपाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व भारतीय किसान यूनियन (वर्मा) ने कहा कि किसानों, मजदूरों और गरीबों की समस्याओं को लेकर व पृथक पश्चिम प्रदेश की मांग को लेकर मुक्ति मोर्चा व बीकेयू वर्मा देवबंद में विशाल रैली करेगी। गांव गांव से किसान भारी उत्साह के साथ रैली में भाग लेंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित नीरज कपिल ने कहा कि राष्ट्रीय संयोजक भगत सिंह वर्मा जी के नेतृत्व में किसानों के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान, बकाया गन्ना मूल्य पर ब्याज दिलाने, गन्ने का लाभकारी मूल्य दिलाने व विभिन्न मुद्दों को लेकर आगामी 14 जुलाई को आंदोलन का बिगुल बजाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है कि आप सबको संगठित होकर अपने हकों और न्याय के लिए संघर्ष के लिए आगे आना चाहिए। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा भगत सिंह वर्मा हमेशा आम आदमी के हितों की लड़ाई लड़ते आते हैं,आज उनके हाथों को मजबूत करना हमारा फर्ज है।

राष्ट्रीय महासचिव रविंद्र चौधरी गुर्जर ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत ही नहीं दुनिया का सबसे बड़ा राज्य है, जो एक कृषि प्रधान क्षेत्र है। 25 करोड़ की विशाल जनसंख्या वाले प्रदेश का लखनऊ में बैठकर संचालन नहीं हो सकता इसलिए पृथक पश्चिम प्रदेश जरूरी है। प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक ने बेरोजगारी, अशिक्षा, किसानों की समस्याओं, आदि का शीघ्र समाधान निकालने की सरकार से मांग की। पश्चिम प्रदेश से किसानों व जनता को पृथक हाईकोर्ट बेंच की स्थापना से लाभ मिलेगा।बैठक की अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन (वर्मा) के वरिष्ठ नेता अशोक मलिक ने की तथा संचालन मंसूर मलिक ने किया।



Post a Comment

0 Comments