Ticker

6/recent/ticker-posts

किसान मजदूर फटे हाल-दिल्ली में नेता कर रहे मौज-३१ को देवबंद में बतायेगें पूरा मामला

किसानों गरीबों मजदूरों युवाओं अपनी समस्याओं को हल कराने के लिए 31 जुलाई को देवबंद चलो••••भाजपा की योगी सरकार गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल तत्काल घोषित करें - भगत सिंह वर्मा

विरेन्द्र चौधरी 

देवबंद-आज यहां ग्राम हाशिमपुरा में किसानों की एक बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय संयोजक भगत सिंह वर्मा ने कहा कि कृषि प्रधान देश भारतवर्ष में आजादी के 75 वर्ष बाद भी देश का अन्नदाता किसान कर्जबंद तंगहाल परेशान फटे हाल और आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा है, जिसके लिए दिल्ली में बैठे हुए नेता सीधे-सीधे जिम्मेदार हैं। 

भगत सिंह वर्मा ने कहा कि देश के अन्नदाता किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य तो दूर लागत मूल्य भी सरकार नहीं दिला पा रही हैं, जिसके कारण देश भी आज आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि देश के अन्नदाता किसानों की क्रय शक्ति बढ़ने से ही देश आर्थिक रूप से मजबूत हो सकता है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश गन्ने का सबसे बड़ा उत्पादक राज्य है जबकि सरकार की गलत नीतियों के कारण उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों पर सबसे अधिक कर्ज हो गया है। वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों की उन्नति के लिए भाजपा की योगी सरकार गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल तत्काल घोषित करें और चीनी मिलों से बकाया गन्ना भुगतान गन्ना किसानों को दिलाए और पिछले वर्षों में देरी से किए गए गन्ना भुगतान पर लगा ब्याज अविलंब प्रदेश के 120 चीनी मिलों से सरकार गन्ना किसानों को दिलाएं। 
भगत सिंह वर्मा ने कहा कि किसानों की दयनीय स्थिति हो गई है जिसके लिए देश के अन्नदाता किसानों को जात बिरादरी धर्म से ऊपर उठकर 31 जुलाई को जामिया तिब्बिया कॉलेज हाईवे देवबंद हजारों की संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि परदेस में अन्नदाता किसानों के कर्ज माफ कराने किसानों को निशुल्क बिजली दिलाने गरीब लोगों को आधे रेट पर बिजली दिलाने मनरेगा योजना को खेती से जोड़ने अग्निपथ योजना को समाप्त कराने गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल कराने गन्ना भुगतान व ब्याज दिलाने हाईवे और सड़कों से टोल टैक्स समाप्त कराने के लिए हजारों की संख्या में किसान जामिया तिब्बिया हाईवे देवबंद पर 31 जुलाई को चक्का जाम करेंगे। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश सचिव चौधरी ऋषि पाल प्रधान गुर्जर ने कहा कि बीकेयू वर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के नेतृत्व में अन्नदाता किसानों की लड़ाई को आखरी दम तक लड़ेगी। चौधरी ऋषि पाल प्रधान गुर्जर ने भाजपा की योगी और केंद्र की मोदी सरकार को किसान और गरीब विरोधी बताया। 

बैठक का संचालन करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश महामंत्री आसिम  मलिक ने कहा कि भाजपा की योगी सरकार में बिजली के अधिकारी और कर्मचारी निरंकुश हो गए हैं। और आम आदमी का बिजली विभाग भारी उत्पीड़न कर रहा है जिसे जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में मोहम्मद साजिद अब्दुल सत्तार प्रधान मोहम्मद यूसुफ मोहम्मद नदीम जीशान अहमद इरफान फुरकान आयोग गुलफाम परवेज फारुख ताहिर महमूद आदि ने भाग लिया।



Post a Comment

0 Comments