Ticker

6/recent/ticker-posts

फिलहाल एक्शन मूड में हैं ग़ज़ल भारद्वाज --नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने पांवधोई का किया निरीक्षण

 नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने पांवधोई का किया निरीक्षण--बरसात में नदी की स्थिति के सम्बंध में भी ली जानकारी

विरेन्द्र चौधरी/सुरेन्द्र चौहान 

सहारनपुर,  नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने शनिवार की सुबह वार्ड 22 के बाबा लालदास बाड़ा घाट पहुंचकर पांवधोई नदी का निरीक्षण किया। उन्होंने नदी के उद्गम स्थल शंकलापुरी से ढमोला तक नदी की स्थिति के बारे में जानकारी ली। नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन ने नदी की सफाई के बारे में बताया। नदी किनारों पर झाड़िया देखकर नगरायुक्त ने  उनकी सफाई कराने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने पूछा कि शहर के जिन ग्यारह स्थानों पर बरसात के कारण जलभराव होता है, उनमें से कितने स्थान ऐसे है जहां नदी का पानी प्रभावित करता है। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बताया कि 2009 में व्यापक स्तर पर नदी की सफाई हो जाने के बाद अब नदी का पानी किसी वार्ड को प्रभावित नहीं करता। जिन ग्यारह स्थानों पर जलभराव होता है वे सभी शहर के निचले इलाकों में स्थित हैं। 

यूपीपीसीएल के परियोजना प्रबंधक विकास त्यागी ने पांवधोई सम्बंधी परियोजना के बारे में  बताया कि बाबालाल दास घाट से ढमोला तक करीब तीन किलोमीटर क्षेत्र की सफाई और विकास को केन्द्र में रखकर कार्य करने की आवश्यकता है। स्मार्ट सिटी के तहत नदी के विकास की योजना बनायी गयी थी, लेकिन इस योजना पर आगे कार्य नहीं हुआ। नगरायुक्त ने धोबीघाट और वार्ड 59 में निर्माणाधीन सब्जी मण्डी पुल का भी निरीक्षण किया। सेतु निगम के अधिकारियों ने बताया कि अगस्त तक पुल निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जायेगा।

 इस दौरान सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, अधीक्षण अभियंता यातायात अमरेन्द्र गौतम, कर निर्धारण अधिकारी दिनेश यादव, पशु चिकित्साधिकारी डॉ.संदीप मिश्रा, मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल सहित स्मार्टसिटी के अधिकारी और क्षेत्रीय पार्षद भूरासिंह प्रजापति भी शामिल रहे। 

 


Post a Comment

0 Comments