Ticker

6/recent/ticker-posts

आरोप-- मोदी कर रहे केजरीवाल को परेशान --केजरीवाल ••जाने वजह

 अरविन्द केजरीवाल के सिंगापुर दौरे की फाइल एल जी कार्यालय में अटकी--केजरीवल को मिला था सिंगापुर सरकार से अंतरराष्ट्रीय मंच पर दिल्ली मॉडल पेश करने का आमंत्रण--अंर्तराष्ट्रीय मंच में आमंत्रण मिलना गौरव की बात लेकिन भाजपा खड़ी कर रही अड़चन--केजरीवाल

डी पी सिंह/गगन त्यागी 

New Delhi। दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के एल जी में विवाद खड़े रहते हैं। क्योंकि केंद्र सरकार केजरीवाल से सीधे ना टकरा कर एल जी का इस्तेमाल करती आई है। हाल में केजरीवाल के सिंगापुर दौरे को लेकर अब नया विवाद सामने आया है।

दरअसल सिंगापुर में वर्ल्ड क्लास सम्मेलन होने जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर सरकार ने न्यौता दिया गया है

कि वे इस वर्ल्ड क्लास सम्मेलन में शामिल होकर दिल्ली मॉडल को पेश करें। जहां दुनियाभर के बड़े नेताओं के सामने दिल्ली मॉडल पेश किया जाना है। सच्चाई यह है कि इस प्रकार का न्यौता मिलना गौरव की बात है, क्योंकि दुनियाभर के लोग दिल्ली मॉडल के बारे में जानकारी चाहते हैं। लेकिन एल जी ने केजरीवाल के सिंगापुर दौरे की फाइल को रोक रखा है। जिसे लेकर एल जी और केजरीवाल के बीच फिर टकराव की स्थिति पैदा हो गई है।

पूरे घटनाक्रम के अनुसार सिंगापुर के हाई कमिश्नर साइमन वॉन्ग ने पिछले दिनों दिल्ली दौरे के समय केजरीवाल से मुलाकात की थी और उन्हें वर्ल्ड क्लास सिटीज समिट में आने का आमंत्रण दिया था। यह सम्मेलन २ से ३ अगस्त को सिंगापुर में होना है। इस सम्मेलन के लिए दिल्ली सरकार अनुमति दे चुकी है। केजरीवाल सरकार इसकी तैयारी भी कर चुकी है ताकि केजरीवाल दुनिया के तमाम नेताओं के सामने दिल्ली मॉडल को मजबूती से पेश कर सकें। लेकिन एक महीने से दिल्ली के एल जी कार्यालय में फाइल अटकी पड़ी है। जिसके कारण दिल्ली सरकार असमंजस में हैं।

इस संबध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में लिखा है कि दिल्ली सरकार को दिल्ली मॉडल पेश करने का न्यौता देश के लिए गौरव की बात है,किसी मुख्यमंत्री को अंतरराष्ट्रीय मंच पर जाने से रोकना देशहित के खिलाफ है। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार उन्हें सिंगापुर जाने की जल्द अनुमति दे।

पृथक पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने कहा है कि हमारा संगठन राजनितिक नहीं है, लेकिन देश के सम्मान का मामला हो तो संगठन चुप कैसे रह सकता है। चौधरी ने कहा देश के किसी भी मुख्यमंत्री को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनकी उपलब्धियों के लिए आमंत्रण पूरे देश के लिए गौरव की बात है। ऐसे में केजरीवाल के सिंगापुर दौरे पर अनुमति की फाइल को रोकना घटिया और तुष्टिकरण की नीति है। इससे भाजपा की नियत का पता चलता है और भाजपा की छवि खराब हो रही है। विरेन्द्र चौधरी ने सवाल खड़ा किया कि अगर भाजपा शासित प्रदेश के किसी मुख्यमंत्री को अंतरराष्ट्रीय मंच पर मौका मिलता तो क्या उन्हें भाजपा जाने से रोक देती। उन्होंने कहा ये भांड मीडिया जो रोजाना धर्म पर बहस कराता है,ऐसे बड़े मुद्दे पर बहस करायें।


Post a Comment

0 Comments