Ticker

6/recent/ticker-posts

हर घर तिरंगा अभियान की सफलता के लिए व्हाट्सएप डीपी पर लगाए तिरंगे का फोटो--रविदत्त

 हर घर तिरंगा अभियान की सफलता के लिए व्हाट्सएप डीपी पर लगाए तिरंगे का फोटो :---रविदत्त••••प्रतियोगिता के माध्यम से किया जाएगा छात्र छात्राओं को जागरूक --- सुरेन्द्र चौहान

विरेन्द्र चौधरी/अभिषेक जैन 

सहारनपुर। जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी स्कूल संचालक व शिक्षक स्वयं अपने व्हाट्सएप डीपी पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का फोटो लगाएं तथा सभी अपने विद्यालयों के कार्यालयों में ससम्मान राष्ट्रीय ध्वज को लगाना सुनिश्चित करें। 

जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त आज यहां आशा माडर्न स्कूल के सभागार में जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद के सीबीएसई व आईएसई बोर्ड से सम्बंधित स्कूल संचालकों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में देश के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। इसके लिए प्रत्येक बच्चे अभिभावक की सहभागिता के लिए प्रोत्साहित किया जाए ताकि सभी लोग आपसी भेदभाव मिटाकर समरस भाव से इस आयोजन से जुड़ें। उन्होंने आगामी 11 से 17 अगस्त तक चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत हर दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्हें सफल बनाने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जो बच्चे वैक्सीनेशन से छुट गए हैं, उनका वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। इस दौरान उन्होंने जनपद सहारनपुर के कई महान स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्कूलों में बच्चों को ऐसे वीर शहीदों के बारे में बताने की जरूरत है ताकि बच्चों में राष्ट्र प्रेम की भावना विकसित की जा सके।
 प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आयोजित होने वाले "हर घर तिरंगा" अभियान को सफल बनाने के लिए प्रभातफेरी, पोस्टर व निबंध प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्र-छात्राओं व अभिभावकों को जागरूक कर इस अभियान से जोड़ने का काम किया जाएगा। सोसायटी के महासचिव सुधीर जोशी ने स्कूल संचालकों से हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत छात्र-छात्राओं व अभिभावकों को सरकारी गाइड लाइन के अनुरूप अपने घरों पर तिरंगा फहराने के  लिए प्रेरित करने की अपील की। आशा माडर्न इन्टरनेशनल स्कूल के निदेशक भव्य जैन ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में देश के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित करने की कड़ी में अधिक से अधिक अभिभावकों व छात्र-छात्राओं को जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने स्कूल संचालकों से बच्चों के वैक्सीनेशन के लक्ष्य को भी पूरा करने की अपील की। बैठक में आशा माडर्न  स्कूल के प्रधानाचार्य दिव्य जैन ने सभी अतिथियों व स्कूल संचालको का आभार जताने के साथ ही हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया। 

बैठक में सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड से सम्बद्ध स्कूलोंके संचालक व प्रधानाचार्य मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments