Ticker

6/recent/ticker-posts

किसानों के हकों के लिए किसी भी हद तक जाएंगे - भगत सिंह वर्मा - भगत सिंह वर्मा

 14 तौलाई को देवबंद होने वाली किसानों की रैली ऐतिहासिक होगी --किसानों के हकों के लिए किसी भी हद तक जाएंगे - भगत सिंह वर्मा

विरेन्द्र चौधरी/गगन त्यागी 

देवबंद-आज यहां ग्राम मीरगपुर में किसानों की बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय संयोजक भगत सिंह वर्मा ने कहा कि कृषि प्रधान देश भारतवर्ष में अन्नदाता किसानों की घोर उपेक्षा की जा रही है जिसे अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अन्नदाता किसानों की लड़ाई को आखरी दम तक लड़ा जाएगा जिसकी शुरुआत 14 जुलाई देवबंद से शुरू की जा रही है देवबंद में 14 जुलाई को किसानों की ऐतिहासिक रैली होगी। 

अपने संबोधन में भगत सिंह वर्मा ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि हम किसानों को कृषि कार्यों हेतु निशुल्क बिजली देंगे और बिजली के रेट आधे करेंगे अब अपने घोषणा पत्र के अनुसार मुख्यमंत्री योगी किसानों की बिजली फ्री करें और आम जनता को आधे रेट पर बिजली दे। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि चीनी मिले समय से गन्ना किसानों को गन्ना भुगतान नहीं करती हैं ब्याज का भुगतान नहीं दे रही हैं और गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल सरकार नहीं दिला पा रही है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि पृथक पश्चिम प्रदेश का निर्माण कराने चीनी मिलों से गन्ना किसानों को गन्ना भुगतान 14 दिन के अंदर दिलाने और पिछले वर्षों में देरी से किए गए गन्ना भुगतान पर लगा ब्याज गन्ना किसानों को दिलाने और गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल कराने मनरेगा योजना को सीधा खेती से जोड़ने निशुल्क बिजली दिलाने और बिजली के रेट आधे कराने, अग्निपथ योजना को रद्द करने जैसी गंभीर समस्याओं को लेकर 14 जुलाई को भारी संख्या में देवबंद पहुंचे। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि देश के अन्नदाता किसानों की क्रय शक्ति बढ़ने से ही देश आर्थिक रूप से मजबूत हो सकता है। देश को उन्नतिशील  बनाने के लिए दिल्ली में बैठे हुए नेताओं को खेती और किसान को समझना पड़ेगा। देश की कृषि और किसान को मजबूत करने के लिए हरित क्रांति के जनक महान कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर एम एस स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करके देश के अन्नदाता किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य केंद्र सरकार दिलाने का काम करें तभी देश को मजबूत किया जा सकता है।

 बैठक की अध्यक्षता करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा की प्रदेश सचिव ऋषि पाल गुर्जर ने कहा कि जाति बिरादरी धर्म से ऊपर उठकर अपने हकों के लिए किसान मजदूर व्यापारी और युवा शक्ति एकजुट होकर 14 जुलाई को भारी संख्या में देवबंद पहुंचे। बैठक का संचालन नरेंद्र सिंह गुर्जर ने किया। बैठक में चौधरी कटार सिंह पवार चौधरी महकार सिंह पवार सरदार जगदीश सिंह नीरपाल सिंह गुर्जर संदीप पवार विशाल पवार वरिष्ठ पवार  शिवकुमार पवार पिंकू चौधरी गुर्जर रविंद्र गुर्जर बिट्टू चौधरी आदि ने भाग लिया।


Post a Comment

0 Comments