Ticker

6/recent/ticker-posts

मैडम लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करो--कौन है लीना

 मैडम लीना मणिमेकलई की गिरफ्तारी की मांग -- लीना ने जारी किया एक पोस्टर -- जिसमें दिखाया मां काली को सिगरेट पीते -- हिंदू संगठनों में फैला रोष

विरेन्द्र चौधरी 

नयी दिल्ली। देश के सोशल मीडिया पर अचानक लीना मणिमेकलई की गिरफ्तारी की जबरदस्त मांग उठने लगी है। दरअसल लीना मणिमेकलई ने एक पोस्टर जारी किया है जिसमें हिंदू देवी को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। पोस्टर को लेकर हिंदू समाज में आक्रोश पैदा हो गया।

दरअसल लीना मणिमेकलई एक फिल्ममेकर है और डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाती है और अपनी डाक्यूमेंट्री फिल्म पर कईं बार एवार्ड ले चुकी है। लीना लंका और तमिलनाडु समाज को लेकर कईं फिल्मों को डायरेक्ट कर चुकी है। लीना मणिमेकलई की मशहूर डाक्यूमेंट्री फिल्म है बेड़ी, तरंगों के बाद लहरें,देवी-देवताओं व सफेद वैन की कहानियां। इसके अलावा लीना मणिमेकलई एक कवि के साथ ही अभिनेत्री भी है।

            हाल ही में लीना मणिमेकलई ने एक डाक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण किया है जिसका नाम है काली। उन्होंने अपनी इस फिल्म का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी किया, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इस फिल्म को कनाडा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएंगा। इस फिल्म के पोस्टर में दिखाया गया है कि मां काली के एक हाथ में एल जी बी टी समुदाय का झंडा है,दूसरे हाथ में त्रिशूल है,और मां काली के मुंह में सिगरेट है। 

मां काली के इस रिलीज पोस्टर को देखकर हिंदू समाज का आक्रोशित होना लाजिमी था,और हुआ भी। लोगों ने लीना मणिमेकलई को ट्रोल करना शुरू कर दिया। बहुत से लोगों ने लीना मणिमेकलई को देवी देवताओं का पोस्टर द्वारा अपमान करने पर  गिरफ्तार करने की मांग की है। विरोध करने वालों का मानना हैं कि इस पोस्टर को देखकर हिंदूओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

Post a Comment

0 Comments