Ticker

6/recent/ticker-posts

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने किया जामा मस्जिद और ईदगाह का निरीक्षण

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने किया जामा मस्जिद और ईदगाह का निरीक्षण--ईद की तैयारियों के लिए जामा मस्जिद प्रबंधक व शहर काजी से भी किया विचार विमर्श

सुरेन्द्र चौहान/विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। ईद पर निगम की साफ-सफाई व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के लिए नगरायुक्त ने शुक्रवार को शहर काजी और जामा मस्जिद प्रबंधक सहित अनेक मौलानाओं से मुलाकात की। इससे पूर्व उन्होंने ईदगाह, जामा मस्जिद और बुड्ढ़ी माई चौक का भी निरीक्षण किया और अधिशासी अभियंता निर्माण एवं नगर स्वास्थय अधिकारी को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित कर लें कि सभी मशीनें और कर्मचारी समयबद्ध रोएस्टर अनुसार तैनात रहें। सफाई और पानी की व्यवस्था का प्लान सभी थानों एवं मजिस्ट्रेट्स के साथ साझा करते हुए कंट्रोल रूम से इसकी मॉनिटरिंग करने के लिए उन्होंने अपर नगरायुक्त राजेश यादव को निर्देश दिए।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने ईद उल जुहा पर नगर निगम से सम्बंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे ईदगाह और जामा मस्जिद क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान निगम के सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने अधिकारियों व क्षेत्रीय सफाई निरीक्षकों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित कर लें कि बीटवाइज सभी सफाई कर्मचारी उपस्थित है तथा सभी मशीनों और समयबद्ध रोएस्टर के अनुसार तैनात हैं। उन्होंने बुड्ढ़ी माई चौक का भी निरीक्षण किया और पार्षद मंसूर बदर व क्षेत्र के लोगों से वार्ता  कर वहां कूड़ाघर की सफाई व्यवस्था के लिए नगर स्वास्थय अधिकारी तथा सड़क पर टूटे नाले को ढकवाने के लिए अधिशासी अभियंता निर्माण को निर्देश दिए। 
इसके अतिरिक्त नगरायुक्त ने शहर काजी नदीम अख्तर, जामा मस्जिद प्रबंधक मौलाना फरीद और मदरसा मारिफुल कुरान के नाजिम मौलाना याकूब बुलंदशहरी के साथ भी अपने कार्यालय में ईद-उल-जुहा पर निगम सम्बंधी व्यवस्थाओं के संदर्भ में विचार विमर्श किया। शहर काजी नदीम अख्तर व जामा मस्जिद प्रबंधक मौलवी फरीद के सुझावों को उन्होंने गंभीरता से लेते हुए बताया कि वह जामा मस्जिद और ईदगाह आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर चुकी हैं और सफाई सम्बंधी सभी आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए है। उन्होंने बताया कि जलापूर्ति सुचारु रखने के लिए जनरेटर की भी व्यवस्था की गयी है। इस दौरान महाप्रबंधक जलकल मनोज आर्य भी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments