Ticker

6/recent/ticker-posts

हिंदू युवा वाहिनी के खिलाफ हो सकती है FIR-जाने वजह

बिना नाम लिए हिंदू युवा वाहिनी मधु सुनेजा के संगठन पर फर्जी होने का लगा आरोप--संगठन के खिलाफ हो सकती है FIR--फर्जी संगठन कर रहे योगी आदित्यनाथ की छवि खराब

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर आज हिंदू युवा वाहिनी की एक प्रेस वार्ता दिल्ली रोड पर आयोजित की गई जिसमें हिंदू युवा वाहिनी के नाम से चल रहे विभिन्न संगठनों पर रोष प्रकट किया गया और चेतावनी दी गई।

इस संबध में बोलते हुए हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने प्रैस वार्ता में कहा कि इन पदाधिकारियों के ऊपर जो फर्जी संगठन चला रहे हैं एफ आई आर की जाएगी और जो लोग हिंदू समाज को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं उन लोगों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हिंदू युवा वाहिनी गोरखपुर से संचालित परम पूज्य महंत योगी आदित्यनाथ जी महाराज इसके मुख्य संरक्षक हैं ।हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी  राघवेंद्र प्रताप सिंह पूर्व विधायक डुमरियागंज एवं प्रदेश संयोजक व कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ राकेश राय एवं प्रदेश महामंत्री इंजीनियर पी के मल्ल एवं डॉक्टर योगेंद्र सिंह राणा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अन्य चार उपाध्यक्ष हम सब लोग पिछले 20 वर्षों से संगठन में काम कर रहे हैं।

हिंदू युवा वाहिनी का मुख्य उद्देश्य हिंदू समाज को मुख्यधारा से जोड़कर जाति व्यवस्था को तोड़कर सामाजिक और

सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यों के द्वारा हिंदू समाज को एकजुट कर संगठित करना है हिंदू वाहिनी के द्वारा लव जिहाद की घटनाएं गौ हत्या पर प्रतिबंध देश व धर्म की रक्षा के लिए नव युवकों की एक मजबूत टीम को तैयार करना और सनातन संस्कृति की रक्षा करते हुए समाज में सभी जाति के लोगों को साथ लेकर चलना यही मुख्य उद्देश्य हैं संगठन की सदस्यता का कोई शुल्क नहीं है। अन्य संगठन हिंदू वाहिनी के नाम पर धनराशि बटोरने का काम कर रहे हैं, अवैध काम के द्वारा हिंदू युवा वाहिनी को बदनाम करने के साथ ही परम पूज्य योगी आदित्यनाथ जी महाराज की छवि को भी बदनाम कर रहे हैं। हिंदू युवा वाहिनी की 72 जिलों में जिला व महानगर की इकाई मिलाकर कुल 86 इकाई उत्तर प्रदेश में काम कर रही हैं। हिंदू वाहिनी का विस्तार उत्तर प्रदेश के अलावा किसी अन्य प्रदेश में नहीं है। सहारनपुर जनपद में जिला व महानगर की पूर्ण कार्यकारिणी घटित है और सभी ब्लॉक महानगर इकाई में धार्मिक कार्यों के द्वारा समाज को संगठित किया जा रहा है। आज प्रेस वार्ता के द्वारा हिंदू वाहिनी के नाम से चल रहे फर्जी संगठनों को तुरंत बंद करने की चेतावनी दी गई अन्यथा की दशां में एफ आई आर दर्ज करा कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रेस वार्ता में मंडल प्रभारी मानवेंद्र चौहान जिला प्रभारी अजय सिंह, जिला संयोजक सोनू चौधरी, जिला अध्यक्ष नरेंद्र बालियान, जिला महामंत्री संदीप पुंडीर, महानगर प्रभारी निकुंज शर्मा, महानगर महामंत्री सुनील सूरी,संदीप ग्रेवाल, उज्जवल पंडित, अनूप सिंह प्रधान, आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिंदू युवा वाहिनी की कल होटल के आर प्लाजा में एक बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष मधु सुनेजा ने मुकेश चौधरी को जिला अध्यक्ष मनोनीत किया था। उसी को लेकर आज हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने प्रैस वार्ता कर कुछ हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर चल रहे संगठनों को फर्जी बताते हुए एफ आई आर की बात की।उनका इशारा हिंदू युवा वाहिनी मधु सुनेजा के संगठन की तरफ था। इसके बाद हमनें पड़ताल की तो जो जानकारी निकल कर आई जिस संगठन की मधु सुनेजा प्रदेश अध्यक्ष हैं,वह संगठन पंजीकृत संगठन है।जिसकी पंजीयन संख्या S-1874-NF/2018 है।इसका प्रदेश कार्यालय परम हंस आश्रम,रथवाला मंदिर लखनऊ है। राष्ट्रीय पंजीकृत कार्यालय डी-२४६/६ भजनपुरा -११००५३ है।




Post a Comment

0 Comments