Ticker

6/recent/ticker-posts

दूध दही पर GST लगा भाजपा ने छीना गरीब के मुह से निवाला

 दूध दही पर GST लगा भाजपा ने छीना गरीब के मुह से  निवाला••••इस्मा जहीर आम आदमी पार्टी 

एडवोकेट इन्तखाब आजाद/विरेन्द्र चौधरी 

     बहराइच। बेतहाशा बढ़ती महंगाई, गरीब के मुह से छिनता  निवाला और सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर  राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इस जोरदार प्रदर्शन का नेतृत्व आम आदमी पार्टी की जिला बहराइच की संगठन निर्माण प्रभारी इस्मा जहीर ने किया, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल रहे।

अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता जिला बहराइच संगठन निर्माण प्रभारी इस्मा जहीर के नेतृत्व में इकट्ठे होकर गगनभेदी नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और वहां पर मोदी योगी तथा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया तथा बाद में विभिन्न मांगों से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। आप नेता इस्मा जहीर ने अपने संबोधन में कहा, कि जो काम मुगलों और अंग्रेजों ने नहीं किया,वो काम आटा, दाल, चावल, दही जैसी रोजमर्रा की उपभोक्ता चीजों पर भाजपा ने GST लगाते हुए गरीब के मुह से  निवाला तक छीन लिया, जो बर्दाश्त से बाहर की बात है। इस दौरान आप नेता इस्मा जहीर ने अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल को भी विस्तार से समझाया।
आप नेता इस्मा जहीर के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में निम्नलिखित मांगे मुख्य रूप से उठाई और कहा कि,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रहीं भाजपा की सरकार ने पिछले दिनों खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर GST  लगाकर आटा, दाल, दूध, अस्पताल के कपड़ें जैसे रोजमर्रा के खाद्य पदार्थों का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया हैं, पहले से ही कमर तोड़ महंगाई की मार झेल रहीं आम जनता को मोदी के इस दमनकारी फैसले ने हिला कर रख दिया। डीजल,पेट्रोल,गैस के बढ़े हुए मूल्य से पहले से परेशान जनता को सरसों का तेल 250/--रुपये लीटर तक खाने को मजबूर किया गया और अब बच्चों के दूध पर भी GST लगा दिया गया। विचारणीय हैं कि क्या सरकार,गरीबों,मजदूरों,किसानों,छोटे- मध्यम व्यापारियों के लिये कार्य कर रहीं हैं, जवाब मिलेगा नहीं, बल्कि सरकार पूंजीपतियों के लिये कार्य करती दिख रहीं हैं। कार्पोरेट टैक्स (पूंजीपतियों पर लगने वाला टैक्स) को घटाकर 30℅ से 22℅ कर दिया। इस टैक्स को कम करने से 01 लाख 45 हजार करोड़ का घाटा देश को उठाना पड़ेगा। महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, किसानों के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं।

 लेकिन अपने चंद पूंजीपतियों मित्रों के लिए मोदी सरकार ने ₹11 लाख करोड़ चंदा माफ कर दिया l आपको बता दे कि अडानी ने ₹2.5 लाख करोड़, विजय माल्या ने ₹10 हजार करोड़ , ललित मोदी ने ₹2.5 हजार करोड़ , नीरव मोदी ने ₹20 हजार करोड़ , नितिन सरदेसाई ₹06 हजार करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए l आपका जो पैसा बैंको में था, उसे ऐ चंद लुटेरे डकार गयें, बैंक खाली हो गया, खजाने खाली हो गयें और मोदी जी खाली खजाने को भरने के लिये आमजन के प्रयोग की रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स लगाकर खजाना भरने के जुगत में हैं। आज डॉलर की कीमत 80 रुपये के बराबर हैं और इसका फायदा चंद पूँजीपति भष्ट्राचारियों को पहुँचेगा, जिनका पैसा डॉलर के रूप में विदेशों में जमा हैं और आमजन को महंगाई की मार झेलनी पड़ेंगी क्योंकि विदेशों से आयात सामान की लागत ज्यादा होंगी और महंगाई बढ़ती जायेंगी।

 आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन में सिपाही लाल, डॉक्टर निर्मल कुमार, अरुण कुमार, रजत चौरसिया, डॉक्टर तौसीफ अफसर, रमेश मौर्या, तौहीद आलम, तनवीर आलम, दीपक चौरसिया आदि सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments