Ticker

6/recent/ticker-posts

रेलवे शामली रूट पर 115 सालों से नहीं टीटी,अनुज की बात का जवाब नहीं दे पाये रेलवे अधिकारी

 रेल यात्री सुरक्षा, रेलवे रिजर्वेशन को रेलनेट से जोड़ने ,शामली रेलवे रूट पर टी टी की तैनाती व सभी स्टेशनों पर मोचियों को लाईसेंस जारी किये जायें-अनुज बंसल

विरेन्द्र चौधरी 

शामली। हाल में उत्तर रेलवे के एजीएम रेलवे व उत्तर रेलवे के डी आर एम शामली स्टेशन निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। जहां उनसे सामाजिक संगठन के लोगों ने मिलकर अनियमितताओं की जानकारी दी, वहीं उनसे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अपनी मांगों को रखा।

सहकार भारती के जिला अध्यक्ष अनुज बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर रेलवे के एजीएम व डीआरएम को अवगत कराते हुए सवाल किया गया कि आज़ादी से पूर्व लगभग ११५ सालों से इस रूट पर कोई टी टी की तैनाती नहीं की गई है। इस पर दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने हैरानी जताते हुए कोई जवाब नहीं दिया। उत्तर रेलवे के एजीएम ने डीआरएम को इस संबध में दिशा निर्देश जारी किये।

अन्य शिकायत में सहकार भारती के अध्यक्ष अनुज बंसल ने उत्तर रेलवे के अधिकारियों को बताया कि रेलवे स्टेशन स्थित टिकट वींडो का नैट बीएसएनएल का है,जो पन्द्रह वर्ष पुराना है, पिछले छः महीने से लगातार खराब पड़ा है। जिसके कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की शामली रिजर्वेशन काउंटर को रेलनेट से जोड़ा जाये। साथ ही अनुज बंसल ने रेल यात्रियों को सफर में खतरा बताते हुए यात्रियों की सुरक्षा की मांग उठाई। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि सुरक्षा व्यवस्था अति खराब होने के कारण रेले खाली चलती है। जिससे रेलवे को राजस्व का नुकसान हो रहा है। बंसल ने कहा कि रेलवे की सुरक्षा को सुदृढ़ करते हुए लोगों में विश्वास पैदा किया जाये ताकि लोग रेल में सफर करने लगे।

सहकार भारती ने खास मांग रखते हुए कहा कि शामली रेलवे रूट पर स्थित सभी रेलवे स्टेशनों पर मोची के लाईसेंस जारी किये जाते,ताकि जहां दलितों को रोज़गार मिल सके वह यात्रियों को असुविधा का सामना ना करना पड़े।

  शहीदे आज़म भगत सिंह को खून से तिलक करते विजयकांत 

Post a Comment

0 Comments