Ticker

6/recent/ticker-posts

जिलाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण--इस अवसर पर बोले

 जिलाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण●●●●प्रत्येक व्यक्ति की आंतरिक गरिमा का ध्यान रखें एवं मर्यादापूर्ण आचरण करें - जिलाधिकारी

विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर। जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया तथा मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना के पात्र 02 लाभार्थियों को 05 लाख रूपये का चैक दिया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर सभी जनपदवासियों को बधाई देते हुए कहा आज जिनकी वजह से यह स्वतंत्रता मिली है उनको मैं नमन एवं कृतज्ञता ज्ञापित करता हूँ। उन्होने जनपद के इतिहास का उल्लेख करते हुए कहा कि जनपद में कई ऐसे स्थल है जिनका संबंध देश को आजाद कराने में रहा है एवं यहां के कई स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को आजादी दिलाने में अपने प्राणों की आहूति दी। उन्होने कहा कि मेरे जिलाधिकारी के पद पर होने के समय आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनायी जा रही है इसके लिए मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूँ। इस अवसर पर उन्होने कहा कि देश की आजादी के समय उपलब्ध समस्याओं से निपटते हुए आज देश खाद्यान्न में न केवल आत्मनिर्भर है बल्कि हम इसको निर्यात भी कर रहे है।
जनपद की उपलब्धियों को बताते हुए उन्हेाने कहा कि सहारनपुर की कनेक्टिविटी बेहतर हो रही है। विश्वविद्यालय पर कार्य चल रहा है और अगले सत्र से न केवल परम्परागत पाठ्यक्रमों को चलाया जायेगा बल्कि जनपद की विशिष्टता प्राप्त व्यवसायों के भी पाठ्यक्रम शामिल किये जायेंगे।
उन्होने कलेक्ट्रेट परिसर के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य शोषित, वंचित एवं अन्य फरियादियों की समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण होना चाहिए। उन्होने कहा कि सामाजिक क्षेत्र की योजनाओं में हम प्रदेश में 05 वें से 10 वें स्थान पर है और हमारा प्रयास सभी योजनाओं में प्रथम स्थान पर रहना होना चाहिए। तथा सभी कर्मचारीगण अपने व्यवहार में सहजता लाते हुए प्रत्येक व्यक्ति की आंतरिक गरिमा का ध्यान रखें एवं मर्यादापूर्ण आचरण करें। पटल पर ईमानदारी से कार्य करें।
तिरंगा के बारे में बताते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत जनपद में 08 लाख से अधिक तिरंगे फहराये गये । यह तिरंगा सुख, समृद्धि और शांति का प्रतीक है और हमारी संस्कृति वासुधैव कुटुम्बकम पर विश्वास करती है। हम सभी को भी इस संस्कृति के साथ-साथ अपने उत्तरदायित्वों का भी पालन करना चाहिए। उन्होने कहा कि जब हम स्वतंत्रता का शताब्दी वर्ष मना रहें होंगे तो हम न केवल देश की प्रत्येक समस्या को सुलझा लेंगे बल्कि वैश्विक स्तर पर सर्वोच्च स्थान पर पदासीन होंगे।
जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना से आच्छादित श्रीमती सोनिया एवं श्रीमती स्नेहलता को 05-05 लाख रूपये की सहायता धनराशी के रूप में चैक दिया। इसी के साथ उन्होने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन भवन का उद्घाटन भी किया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट श्री विवेक चतुर्वेदी, डिप्टी कलेक्टर श्री संजीव कुमार, श्री हेमन्त पटेल सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं कलेक्ट्रेट परिसर के समस्त कर्मचारी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments