Ticker

6/recent/ticker-posts

गज़ल भारद्वाज ने दिये निर्देश -अधिकारी टीमें बनाकर करें जन समस्यायों का समाधान

 

नगरायुक्त गजल भारद्वाज नगर निगम में जनसुनवाई के दौरान लोगों की सुनी शिकायतें••••अधिकारी टीमें बनाकर समस्याओं का समाधान करें••••जनसुनवाई में आयी 31 शिकायतों में से 13 का किया त्वरित निस्तारण

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। ‘संभव’ जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान आज सड़क निर्माण और नाला निर्माण की मांग करने वाले लोगों की भरमार रही। 31 शिकायतों में से 12 सड़क निर्माण और 4-4 नाली निर्माण व पानी निकासी से सम्बंधित रही। 31 शिकायतों में से 13 का त्वरित निस्तारण कर दिया गया। बाकि 18 शिकायतों के सम्बंध में अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए। पार्षद राजेन्द्र, संजय गर्ग, हाजी बहार अहमद, पार्षद प्रतिनिधि ललित कटारिया भी अपने क्षेत्र की शिकायतों के निस्तारण के लिए जनसुनवाई में पहुंचे।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने निर्माण व स्वास्थय विभाग को जल निकासी की समस्याओं को गंभीरता से लेने के आदेश देते हुए कहा कि ऐसी शिकायतों के निस्तारण के लिए टीमें बनाकर समाधान का प्रयास करें। जहां अभी नाली या सड़क निर्माण संभव नहीं है वहां जमा पानी को मशीनों से निकलवाएं तथा सफाई कराएं ताकि लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने स्थलीय निरीक्षण कर आगणन प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। वार्ड 31 के सुरेंद्र, गोवर्धन, रामकुमार, राकेश, तेजपाल, जोगेंद्र आदि का कहना था कि सरकारी अस्पताल वाली गली में पशु चिकित्सालय, पंचायत घर, जच्चा बच्चा अस्पताल व जल निगम का नलकूप है लेकिन इस गली की पानी की निकासी नहीं है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थय विभाग, निर्माण व अतिक्रमण प्रभारी की टीम बनाकर स्थलीय निरीक्षण कर कार्रवाई के निर्देश दिए। 

इसके अतिरिक्त वार्ड 33 के राजीव सोनी, बेहट रोड डिफंेस कॉलोनी के शरीफ तथा चंद्रविहार कॉलोनी के शेर सिंह ने भी पानी निकासी के सम्बंध में शिकायत की। नगरायुक्त ने इन मामलों में भी अवर अभियंताओं को स्थलीय निरीक्षण कर समस्या का समाधान करने को कहा। 62 फुटा रोड निवासी जमशेद ने नाले की सफाई की मांग की, जिसे कर्मचारी भेजकर तुरंत करा दिया गया। न्यू नंदपुरी कॉलोनी निवासी गीता कश्यप ने सफाई कराने तथा एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जिस पर टीम भेजकर तुरंत सफाई कराकर एंटीलार्वा का छिड़काव करा दिया गया।

इसके अतिरिक्त श्यामनगर, शंकलापुरी रोड निवासी आकाश गुप्ता सहित अनेक महिलाओं का कहना था कि उनके क्षेत्र में सड़क व नाली न होने से क्षेत्र के लोेगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। घरों का पानी बाहर गली में जमा हो जाता है। नगरायुक्त ने अधिशासी अभियंता निर्माण को स्थलीय निरीक्षण कर आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। वार्ड 2 के प्रवीण चौहान ने स्पीड ब्रेकर लगवाने तथा न्यू गुरु अर्जुन नगर निवासी प्रदीप ने पानी की पाइप लाइन बिछाने की मांग की। इनके अलावा पार्षद राजकुमार व चक काजीवाला के ग्रामीणों, पार्षद प्रतिनिधि ललित कटारिया व इंदिरा कॉलोनी निवासी दिलीप ने नाली निर्माण की मांग की, जिस पर नगरायुक्त ने सम्बंधित अवर अभियंताओं को स्थलीय निरीक्षण कर आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर नगरायुक्त राजेश यादव व एस के तिवारी, जी एम जलकल मनोज आर्य सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments