Ticker

6/recent/ticker-posts

मण्डलायुक्त कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण--देखें क्या कहा मंडलायुक्त ने इस मौके पर

मण्डलायुक्त कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण●●हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम●●भारत एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाला देश एवं दुनिया का बडा लोकतंत्र●●जाने-अनजाने में भी तिरंगे का अपमान न हो

विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर।मण्डलायुक्त श्री लोकेश एम. ने आज अपने कार्यालय में 76 वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया। इसके पश्चात सांस्कृति कार्यक्रमों को किया गया। यह कार्यक्रम जे.बी.एस. इण्टर कॉलेज के छात्रों ने राष्ट्रगीत, झण्डागीत, देश भक्ति गीत, गुरू नानक गर्ल्स इण्टर कॉलेज ने नुक्कड नाटक, आर्य कन्या इण्टर कॉलेज ने नृत्य गीत एवं एक्शन सोंग, इण्डस्ट्रियल मुस्लिम गर्ल्स इण्टर कॉलेज की छात्राओं ने देश भक्ति गीत के साथ सांस्कृतिक प्रस्तुति का कार्यक्रम किया गया।
  उन्होने उपस्थित सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन से ही एक नई युग की शुरूआत हुयी। उन्होने महात्मा गांधी द्वारा छेडे गये आंदोलनों का जिक्र करते हुए क्रंातिकारियों के बलिदान को याद किया। इसके साथ ही साथ उन्होने कहा भारत एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाला देश एवं दुनिया का बडा लोकतंत्र है। आज हम लाखों शहीदों एवं देशभक्तों के बलिदान की वजह से स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे है। हम सभी का लक्ष्य है भारत सिरमौर बने, इसके लिए जरूरी है कि सभी अपने अंदर सोये हुए मानवीय मूल्यों को जागृत करें। हमारी आजादी सभी मायने में तब होगी जब हम देश में गरीबी, अशिक्षा, भूख और पिछडेपन को खत्म कर देंगे। इस ओर हमनें काफी प्रगति की है।
आज आवश्यकता इस बात की है जो समस्याएं वर्तमान में जन्म ले रहीं है जैसे पर्यावरण का प्रदूषित होना इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है लेकिन हम सभी को इस जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग हम लोग न करें।
हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत हम सबके द्वारा 13 अगस्त से 15 अगस्त तक के लिये अपने-अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाया गया है। तिरंगा हमारी आन-बान-शान है। अभियान के पश्चात इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि जाने-अनजाने में भी तिरंगे का अपमान न हो। पूरे सम्मान के साथ हमें इसे उतारकर अपने पास रखना है ताकि दोबारा भी राष्ट्रीय पर्वों पर हम इसे पुनः फहरा सके।
इस अवसर पर हम सब संकल्प लें कि किसानों, महिलाओं, गरीबों, वंचितों, शोषितों एवं उपेक्षित वर्गों को जितना संभव हो सके हम उनकी मदद करें।
इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन श्री डी0पी0सिंह, स्कूलों के छात्र-छात्राएं, एन0सी0सी0 के कैडेट्स के साथ आयुक्त कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments