Ticker

6/recent/ticker-posts

नशा एक ऐसा ज्हर है......

नशा एक ऐसा जहर है जो स्वास्थ्य एवं परिवार के लिए बेहद हानिकारक है••••ज्वाला नगर स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल में नशा मुक्ति जागरूकता अभियान

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर , एसएसपी विपिन ताड़ा एवं एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन एवं कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी के नेतृत्व में नशा मुक्ति अभियान के तहत आज नेशनल पब्लिक स्कूल में कोतवाली नगर पुलिस द्वारा नशा मुक्ति को लेकर बच्चों को जागरूक किया गया। 

कोतवाली नगर के एसएसआई सतीश कुमार, नवाबगंज चौकी इंचार्ज अभिषेक भाटी ने बच्चों को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया, उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि अपने अभिभावकों को इस बात के लिए सचेत करें, कि यदि कोई शराब या अन्य नशे का सेवन करते हैं तो उसे छोड़ दें। क्योंकि नशा कोई भी हो शरीर के लिए हानिकारक होता है। जो पैसों के साथ-साथ पूरे परिवार को बर्बाद कर देता है। नशे की लत बहुत बुरी है। क्योंकि नशा खोर व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को भी नशे की आदत डालने के लिए अपनी ओर खींचता है। लेकिन हमें सावधान रहना चाहिए। हमें स्वयं सोचना होगा कि नशा करने से क्या क्या नुकसान हो सकते हैं। कई लोग नशे के इतने आदि हो जाते हैं कि उन्हें नशा मुक्ति केंद्र या अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ता है। जहां परिवार वालों का पैसा तो खर्च होता ही है उसके साथ-साथ उनकी परेशानियां भी बढ़ जाती है। शराब के अत्यधिक सेवन से लीवर भी खराब हो जाता है। जो ठीक नहीं होता।  इसलिए नशे से दूर रहना चाहिए।

 इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान में भी बच्चों के माध्यम से अभिभावकों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य सिंपल मकानी, हेड कांस्टेबल रविंद्र कुमार , कांस्टेबल दिनेश भाटी स्कूल की शिक्षिकाएं स्कूलएवं पीआरवी का स्टाफ मौजूद रहा।




Post a Comment

0 Comments