Ticker

6/recent/ticker-posts

किसानों के साथ बदसलूकी करने वाले अवर अभियंता के खिलाफ बजरंग दल की चेतावनी

 अभियंता ने किसानों के साथ किया दुर्व्यवहार••••सुनवाई करने के बजाय कार्यालय से बाहर निकलवाने का आरोप••••उपभोक्ताओं के साथ बदसलूकी करने के मामले में चर्चाओं में रह चुका है अवर अभियंता

  विरेन्द्र चौधरी 

      सहारनपुर :  विद्युत उपकेंद्र बेहट पर तैनात अवर अभियंता ने अब किसानों के साथ दुर्व्यवहार किया है। इतना ही नहीं अपने ट्यूबवैल के लिए ट्रांसफार्मर और लाइन के निर्माण संबंधी बात करने गए  किसानों को अपने कार्यालय से बाहर निकलवा दिया। रामराज्य का दावा करने वाली सूबे की योगी सरकार को यह शर्मनाक घटना आईना दिखाने के लिए काफी है। ये पीड़ित किसान प्रमोद व बाबूराम हीराहेड़ी गांव के रहने वाले है,जिनके ट्यूबवैल से 23 अगस्त की रात ट्रांसफार्मर व विद्युत लाइन चोरी हो गई थी। उन्होंने इस संबंध में अवर अभियंता को सूचना दे दी थी। शुक्रवार को जब यह किसान फसलों के सूखने का हवाला देते हुए अवर अभियंता से नया ट्रांसफार्मर ऑनलाइन बनवाने के संबंध में बात करने गए, तो आरोप है कि अवर अभियंता ने उनकी एक नहीं सुनी और बदसलूकी पर उतर आया-किसानों ने योगी सरकार का हवाला दिया तो आरोप है कि पावर अभियंता तैश में आ गया और उसने किसानों को अपने कार्यालय से बाहर निकलवा दिया।।

समाचार के अनुसार किसानों के साथ इस प्रकार से किए गए दुर्व्यवहार की सूचना मिलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता जिला संयोजक हरीश कौशिक के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित किसानों को लेकर अवर अभियंता की शिकायत अधिशासी अभियंता से की। 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि अवर अभियंता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई, तो उग्र आंदोलन होगा। किसानों और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के जाने के बाद अधिशासी अभियंता एसके निर्भय आरोपी अवर अभियंता की जांच करने के बजाए उल्टे उनका पक्ष लिया। उनका कहना था कि किसी के साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया गया है। यहां बता दें कि इससे पहले भी यह अवर अभियंता उपभोक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में चर्चा में रह चुका है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि आज तक किसी भी मामले में जांच नहीं हुई-विभाग के उच्च अधिकारी भी इस बेलगाम अवर अभियंता पर नकेल नहीं लगा पाए। 

अवैध तरीके से चल रहे कनेक्शनों की जांच भी ठंडे बस्ते मेंर

सनद रहे आरोपी अवर अभियंता के खिलाफ पिछले दिनों हुई अवैध कनेक्शनों की शिकायत की जांच भी ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है-बता दें, कि बेहट की शिव विहार, अहमद कालोनी, इंदिरा कालोनी व शाकंभरी धाम कालोनी में करीब 400 विद्युत कनेक्शन अवैध तरीके से चल रहे है-करीब एक महीना पहले इसकी शिकायत अधिशासी अभियंता से की गई थी जिसके बाद उन्होंने इसकी जांच एसडीओ प्रदीप कुमार को सौंपी थी-सूत्रों की माने तो इन कनेक्शनों का विभाग के पास कोई रिकार्ड नहीं है-बावजूद इसके आजा ठंडे बस्ते में पड़ी है।

     

Post a Comment

0 Comments