Ticker

6/recent/ticker-posts

बड़ी खबर-केसीआर मुख्यमंत्री तेलंगाना ने दिया भगत सिंह वर्मा को वार्ता का आमंत्रण

 


केसीआर मुख्यमंत्री तेलंगाना ने दिया भगत सिंह वर्मा को वार्ता का आमंत्रण -- पृथक पश्चिम प्रदेश आंदोलन और किसानों की समस्याओं को लेकर होगी चर्चा 

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। पृथक तेलंगाना राज्य की अग्रिम पंक्ति में लड़ाई लड़ने वाले वर्तमान में तेलंगाना मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने पृथक पश्चिम प्रदेश  के लिए आंदोलित व भारतीय किसान यूनियन वर्मा को हैदराबाद आने का आमंत्रण भेजा है।

समाचार के अनुसार भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा को मुख्यमंत्री तेलंगाना के ओएसडी ने फोन पर बताया कि मुख्यमंत्री आपसे बात करना चाहते हैं। बात होने पर मुख्यमंत्री तेलंगाना ने वर्मा से कहा उन्हें मालूम है कि आप पृथक पश्चिम प्रदेश की लड़ाई लड़ रहे हैं, वहीं आप किसानों की समस्यायों पर लगातार काम कर रहे हैं। हम आपका आदर करते हैं। मुख्यमंत्री तेलंगाना ने कहा राष्ट्र में किसान सबसे अहम किरदार है,वो ही सबसे कमजोर है। किसानों के मुद्दों और पृथक पश्चिम प्रदेश आंदोलन को लेकर हम आपसे वार्ता करना चाहते हैं। हम आपको हैदराबाद आने का निमंत्रण देते हैं। भगत सिंह वर्मा के अनुसार उन्होंने निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा कि वे समय पर हैदराबाद पहुंच कर किसानों की समस्याओं व पश्चिम प्रदेश को लेकर मुख्यमंत्री तेलंगाना से वार्ता करेंगे।

आपको बता दें कि के चन्द्रशेखर राव को केसीआर के नाम से जाना जाता है। पृथक तेलंगाना राज्य के आंदोलन में उनकी अहम भूमिका थी। केसीआर केंद्र में मंत्री भी रहे हैं। तेलंगाना की स्थापना के बाद 2 जून २०१४ में पहले मुख्यमंत्री तेलंगाना बने। वर्तमान में भी केसीआर वहां के मुख्यमंत्री हैं।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने कहा कि हमें खुशी है हम एक ऐसे नेता के नेतृत्व में काम कर रहे हैं, जिससे सलाह मशविरा करने के लिए अन्य प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं आमंत्रण दे रहे हैं। रिषि पाल गुर्जर प्रधान ने कहा ये हमारे लिए गौरव की बात है कि भगत सिंह वर्मा को तेलंगाना के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा के लिए बुला रहे हैं। इससे हमारे आंदोलन को बल मिलेगा। हमें खुशी है हम ऐसे नेता के सान्निध्य में है जिसकी पहचान राष्ट्रीय पटल पर है।

Post a Comment

0 Comments