Ticker

6/recent/ticker-posts

जन समस्यायों को लेकर सहारनपुर कांग्रेसी होने लगे एक्टिव

 

विभिन्न समस्याओं को लेकर कांग्रेसजनों ने अपर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य जावेद साबरी के नेतृत्व में मंडलायुक्त को सम्बोधित 10 सूत्रीय ज्ञापन अपर आयुक्त प्रशासन डी. पी. सिंह को सौंपकर समस्याओं का समाधान कराने की मांग की। 

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष जावेद साबरी ने कहा कि थाना सदर बाजार क्षेत्र में रैनबो स्कूल की बस के चालक हरपाल सिंह की पिटाई के चलते मौत हो गई थी। नामजद मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने पीड़ित परिजनों को मुआवजा दिलाने व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। 

साबरी ने सिद्धपीठ मां शाकम्भरी देवी मेला क्षेत्र में पानी आने से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने व हाल ही में दुर्घटना का शिकार हुई महिला सीमा के परिजनों को भी आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। प्रदेश सचिव सत्यसंयम सैनी भूरियान  ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा चैकिंग के नाम पर उपभोक्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि विद्युत उपभोक्ताओं का उत्पीड़न नहीं रोका गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे। जिला उपाध्यक्ष व पार्षद स.चंद्रजीत सिंह निक्कू ने कहा कि जनपद में नशे के अवैध कारोबार के चलते युवा पीढ़ी नशे का शिकार हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता नशे के कारोबार में लिप्त हैं। इस कारण नशा कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने अवैध नशे के कारोबार पर रोक लगाने की मांग की। 

एआईसीसी मेम्बर व जिला उपाध्यक्ष अशोक सैनी ने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना में महानगर की अधिकांश सड़कों पर की गई खुदाई के चलते दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं। उन्होंने त्यौहारों से पूर्व सड़कों का पुनर्निर्माण कराए जाने की मांग की। युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नितिन शर्मा ने कहा कि सहारनपुर का सम्भागीय परिवहन कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है। बिना सुविधा शुल्क के लाइसेंस नहीं बनाए जा रहे हैं तथा वाहनों की फिटनेस भी नहीं हो रही है। उन्होंने सम्भागीय परिवहन कार्यालय में छापा मारकर कार्यवाही की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में जिला कोषाध्यक्ष हरिओम मिश्रा, पिछड़ा वर्ग के प्रदेश सचिव सचिन वर्मा, जिला उपाध्यक्ष मो. आरिफ खान, जब्बार अहमद, जिला सचिव राव इसरार, महानगर महासचिव स. हन्नी सिंह सतपाल सिंह बर्मन, रामपुर मनिाहरान नगराध्यक्ष अजीम मलिक, रामकुमार, हरेंद्र सिंह, सौरभ आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments