Ticker

6/recent/ticker-posts

दुनिया में तिरंगे को सम्मान दिलाने वाला तिहाड़ में--राजनिती का शिकार हुआ शुशील पहलवान••विनोद पहलवान

 

दुनिया में तिरंगे को सम्मान दिलाने वाला तिहाड़ में--राजनिती का शिकार हुआ शुशील पहलवान••विनोद पहलवान••••शुशील बेगुनाह है सीबीआई जांच हो तो हत्यारा आ जायेगा सामने••••दिल्ली पुलिस की जांच संदिग्ध--विरेन्द्र चौधरी 

डान संवाददाता 

मेरठ। संयुक्त खेल मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद पहलवान ने अपने कैंप कार्यालय पर पत्रकारों के सम्मुख अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शुशील पहलवान को लेकर कहा कि अनेकों बार राष्ट्रीय झंडे तिरंगे को दुनिया में सम्मान दिलाने वाला शुशील पहलवान बेकसूर होने के बावजूद तिहाड़ जेल में हैं। लोकतंत्र में यह सबसे बड़ा अन्याय है। 

राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विनोद पहलवान ने वृंदावन गार्डन मोदीपुरम स्थित अपने कैंप कार्यालय पर दिल्ली डॉन संवाददाता को बताया कि दुनिया में तिरंगा फहराने वाला,ओल्मिपक में गोल्ड मेडल जीत कर लाने वाला,देश के लिए खेलने वाला व्यक्ति शुशील पहलवान क्या अपने ही साथी सागर की भरी भीड़ में हत्या करेगा।जबकि सागर उन्हीं के साथ रहता था। सब जानते हैं सागर उनका सबसे प्रिय शिष्य था।

हमारे संवाददाता को दुःखी मन से राष्ट्रीय पहलवान ने बताया कि सागर शुशील पहलवान का सबसे प्रिय शिष्य था और उन्हीं के मकान पर रहता था। विनोद पहलवान ने बताया कि छत्रसाल स्टेडियम दिल्ली में जहां 500 से 600 खिलाड़ी खेलों की प्रैक्टिस करते हैं, वहां के शुशील पहलवान सबसे जिम्मेदार अधिकारी भी थे। उनका कहना था कि किसी बात को लेकर स्टेडियम में खिलाड़ियों के दो गुट हो गये।जब शुशील पहलवान को पता चला कि दो गुटों में झगड़ा है,तो उन्होंने मनमुटाव दूर करने की नियत से दोनों गुटों के खिलाड़ियों को स्टेडियम बुलवा लिया। उनका शिष्य सागर व उसके साथी भी स्टेडियम हाकी लेकर पहुंच गये। इस पर गुरू होने के नाते हाकी लाने पर अपने शिष्य सागर को डांटते हुए हाकी छीन कर हल्के से डांटने की नियत से उसके मार दी।इसी बीच किसी ने पास में पड़ी वेट लिफ्टिंग की रोड़ सागर के सिर में मारी।

विनोद पहलवान के अनुसार शुशील पहलवान सागर को लेकर हास्पिटल पहुंचे, जहां दो दिन तक सागर  जिंदा रहा। उसने सभी से बात भी की, लेकिन किसी के सामने शुशील पहलवान का नाम तक नहीं लिया। सागर की मौत के बाद पुलिस ने शुशील पहलवान को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया। जो एक लंबे समय से जेल में हैं, उन्होंने कहा शुशील पहलवान गहरी साज़िश का शिकार हो गया है। शुशील राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं,वो कभी भी हत्यारा नहीं हो सकता। विनोद पहलवान ने कहा हम संयुक्त खेल मोर्चा की ओर से सीबीआई जांच की मांग करते है। इस सम्बन्ध में जल्दी  खेल मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर घटना की जानकारी देगा।

विनोद पहलवान ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री प्रमोद महाजन का बेटा राहुल महाजन एयरपोर्ट पर भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था।तब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने अपनी शक्ति का उपयोग करते हुए उसे छुडवा दिया था, उन्होंने तर्क दिया था कि राहुल अभी बच्चा है,इसे सुधरने का मौका मिलना चाहिए।क्या वर्तमान प्रधानमंत्री देश के लिए खेलने वाले खिलाड़ी के साथ ऐसा दृष्टिकोण नहीं अपना सकते।

पृथक पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने पुलिस जांच पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब सागर उनके मकान पर ही रहता था,तो जाहिर है गुरु शिष्य के मधुर सम्बन्ध थे, कोई विवाद नहीं था। ऐसे में खिलाड़ियों की भीड़ के बीच शुशील अपने ही शिष्य को क्यों मारता। उन्होंने कहा अगर सागर को मारना ही होता तो अपने घर पर मारते , कहीं सुनसान जगह पर ले जाकर मारते। पुलिस जांच में खामियां हैं। छत्रसाल स्टेडियम का सर्वेसर्वा, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस ढंग से कभी किसी की हत्या नहीं कर सकता। वो किसी साजिश का शिकार हुआ है। ऐसे में शुशील पहलवान की जमानत नितांत आवश्यक है और इसकी सीबीआई द्वारा या ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट द्वारा जांच करानी चाहिए ताकि असली हत्यारा सामने आ सके। देश को दुनिया में सम्मान दिलाने वाला शुशील पहलवान अपने सम्मान को बचा सके। विरेन्द्र चौधरी ने कहा अगर शुशील पहलवान को इंसाफ नहीं मिलता तो पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा और संयुक्त खेल मोर्चा संयुक्त रूप से शुशील पहलवान के लिए उच्चस्तरीय जांच को लेकर आंदोलन छेड़ेंगे।

इस दौरान विनोद पहलवान के साथ मनोज झबीरन,पदम राठी पहलवान,रवि राठी, दुष्यंत पहलवान पचेंडा, पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी सहित दर्जनों खिलाड़ी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments