Ticker

6/recent/ticker-posts

सहंसरा नदी में लौटी जीवन जलधारा मुख्य विकास अधिकारी को मिला श्रेय

 

जिलाधिकारी के निर्देशों पर मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में सहंसरा नदी में जीवन एवं जलधारा लौटने पर माननीय मंत्री सिंचाई एवंजल संसाधन द्वारा की गयी भूरी-भूरी प्रसंशा••••सहन्सरा गंगा बेसिन पुररूद्धार योजना में किये गये उत्कृष्ठ कार्य पर दिया गया प्रशस्ति-पत्र एवं सहयोग का आश्वासन

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। माननीय मंत्री सिंचाई एवं जल संसाधन, बाढ नियंत्रण, परती भूमि विकास, लघु सिंचाई, नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग उत्तर प्रदेश श्री स्वतंत्र देव सिंह ने जनपद के पारिस्थितिकी तंत्र के पुनर्जीवन का सुखद सफल प्रयास करने की सराहना करते हुए प्रसंशा की।
अवगत कराना है कि जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह के निर्देशों के अनुपालन में मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार के निर्देशन में किये गये उत्कृष्ठ कार्य से जनपद तथा श्री संजय कश्यप, संयोजक सहंसरा गंगा बेसिन कौंसिल को माननीय मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह जी द्वारा प्रसंशा पत्र प्रदत्त किया गया है। जनपद की शिवालिक की पहाडियों से निकल कर कलसिया से होकर विकासखण्ड सरसावा में शाकुंभरी गंगा में मिलकर यमुना में विसर्जित हो जाने वाली पवित्र नदी का जल अब ऊपरी, मध्य व अंतिम हिस्से में जल निगम ग्रामीण द्वारा पीने लायक पाया गया है और वन विभाग द्वारा इसे जलीय जीवों से भरा पाया है।
माननीय मंत्री जी ने इसकी सराहना करते हुए कहा कि यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि जनपद सहारनपुर में माननीय प्रधानमंत्री जी के संकल्प से सिद्धि तक मंत्र को मूर्त रूप देने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें आंशिक रूप से सफलताएं मिलने लगी हैं और गंगा नदी लगभग अतिक्रमण मुक्त, निर्मल, अविरल व जैव विविधता से परिपूर्ण होने लगी है। इस अवसर पर उन्होने कहा कि गंगा की सहायक नदियों के जीर्णोद्धार हेतु पिछले 02 दशक से जो प्रयास किये जा रहे है, अति प्रसंशनीय है।
उन्होने जनपद की टीम द्वारा 28 अगस्त 2022 को आयोजित सहन्सरा गंगा के जल व जलीय जीवन की जन प्रमाणीकरण कार्यक्रम में उपस्थित न होने पर भविष्य में उपस्थित होने का आश्वासन दिया। उन्होने कहा कि जन सरोकार से जुडे इस कार्य की जितनी प्रसंशा की जाए उतनी कम है। आशा है कि आगे भी मां गंगा की समस्त सहायक नदियों के वैज्ञानिक पुनर्जीवन व जन प्रमाणीकरण में प्रदेश सरकार का सहयोग करते रहेंगे। इसके साथ ही इसमें सक्रिय भूमिका निभाने वालों को अपनी तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

Post a Comment

0 Comments