Ticker

6/recent/ticker-posts

योगी का सनसनीखेज़ सर्वे-उत्तर प्रदेश शिक्षा सुन्नी वक्फ बोर्डों की संपत्तियों का होगा सर्वे

योगी का सनसनीखेज़ सर्वे-उत्तर प्रदेश में शिया और सुन्नी दोनों के वक्फ बोर्डों की संपत्तियों का होगा सर्वे -- उन माफियाओं के पेट में होगा दर्द जिन्होंने सपा सरकार में चुगी हरी-हरी

 विरेन्द्र चौधरी 

लखनऊ। अभी मदरसों की जांच के विरोध की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी,योगी जी एक और सनसनीखेज जांच लेकर आ गये। उनके एक मंत्री ने घोषणा करी है कि अब वक्फ बोर्ड "शिया और सुन्नी" दोनों का सर्वे होगा। जी हां इस खबर के लखनऊ से निकलते ही कुछ भूमाफियाओं के पेट में दर्द शुरू हो गया होगा।

खबर है कि योगी सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री धर्म पाल जी ने जानकारी दी है कि मदरसों के बाद अब शिया और सुन्नी दोनों वक्फ बोर्ड की संपत्तियों का सर्वे कराया जाएगा।यह सर्वे जल्दी ही निबटा लिया जायेगा। मंत्री ने कहा कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति अपने आप में महत्त्व रखती है। वक्फ बोर्ड की संपत्ति को ना तो किसी को दिया जा सकता है,ना ही इसको खर्च किया जा सकता है,खर्च का आशय बेचने से होगा। इन संपत्तियों को केवल मुस्लिम समाज की भलाई के लिए ही उपयोग में लाया जा सकता है।

अल्पसंख्यक मंत्री उत्तर प्रदेश धर्म पाल ने कहा कि हम भी ये ही चाहते हैं कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति का सही इस्तेमाल हो। इसलिए हमारी ये कोशिश रहेगी कि इन संपत्तियों का सही उपयोग हो।हम उन संपत्तियों पर आईएएस, आईपीएस की कोचिंग देने की व्यवस्था करेंगे।

सुत्रो का कहना है कि सरकार की ओर से जारी सूचना के अनुसार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में शिया और सुन्नी दोनों वक्फ बोर्डों की संपत्तियों की जांच होगी। इसके साथ ही सरकार ने राजस्व विभाग के 1989 के शासनादेश को भी रद्द करते हुए जांच को एक माह में पूरा करने के सभी जिलों को निर्देश दिए हैं।

मेरा मानना है अगर ऐसा हुआ तो पूरे उत्तर प्रदेश में खास सम्प्रदाय के भूमाफियाओं में हड़कंप मच जायेगा। खासतौर से सहारनपुर में कईं समाजवादी नेता और भूमाफिया तो कोमा की पोजीशन में जा सकते हैं। क्योंकि समाजवादी सरकार में यहां बेहट रोड़ और मेरा गुघाल में करोड़ों की वक्फ बोर्ड की संपत्ति बेची जा चुकी है।उस संपत्ति पर मार्केट व मकान बन चुके हैं। बताया जाता है कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में करोड़ों के वारे-न्यारे हुए हैं।

    आओ जुड़े आर्थिक आज़ादी, सामाजिक न्याय के आंदोलन से••भगत सिंह वर्मा के हाथों को करें मजबूत 

Post a Comment

0 Comments