Ticker

6/recent/ticker-posts

शिक्षित मुस्लिम महिलाओं का खुला राज,योगी के प्रति रखती है हमदर्दी--सूचना विभाग की बड़ी उपलब्धि है प्रदर्शनी

 


सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नेतृत्व में मोदी जी के जन्म दिवस उपलक्ष में आयोजित प्रदर्शनी रही अभी तक सफल--शिक्षित मुस्लिम महिलाओं की भाजपा के प्रति हमदर्दी बिना प्रतिक्रिया के चली पता

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रदर्शनी आयोजित की हुई है। जिसमें उनके चित्रों द्वारा उनका बचपन, संघर्ष, परिवार से मिलें संघर्ष और राष्ट्र भक्ति पर प्रकाश डाला गया है। जिसे देखने के लिए जनपद के नागरिकों को आमंत्रित किया गया है। बड़ी संख्या में लोग उपस्थिती दर्ज करा रहे हैं और प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन संघर्ष पर आधारित इस प्रदर्शनी में सभी वर्गों,धर्म, राजनीतिक दलों के लोग पहुंच कर अपने अपने हिसाब से अवलोकन कर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अधिकतर प्रतिक्रियाएं नरेन्द्र मोदी के पक्ष में जा रही है,विरोधी प्रतिक्रियाएं भी है लेकिन ना के बराबर है। इस प्रदर्शनी में प्रदर्शनी के आयोजन जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को भी प्रशंसा मिल रही है। बहुत लोग जानने लगे हैं कि सूचना विभाग क्या है और उसकी क्या महत्ता है।

इस बीच एक बात देखने को मिली। कहा जाता है मुस्लिम समुदाय भाजपा का कभी नहीं हो सकता,ये सत्य भी है। दोनों की विचारधाराओं को देखें तो नदी के दो किनारों की तरह है,जो जल सूख जाने के बाद भी कभी मिल नहीं सकते। लेकिन एक खास बात देखने को मिली कि लोग मोदी जी के चित्रों के साथ अपनी अपनी सेल्फी ले रहे हैं। लेकिन अपवाद को छोड़कर मुस्लिमों को मोदी के साथ सेल्फी लेते नहीं देखा। चलो अपनी अपनी सोच है, विचारधारा है, सामाजिक और राजनीतिक दृष्टिकोण है।

एन आर सी का मामला हो, तीन तलाक का मामला हो, मदरसों की जांच का मामला हो या अब वक्फ बोर्डों के सर्वे का मामला हो, मुस्लिम विरोध कर रहे हैं,चाहे भाषा नर्म हो या गर्म-विरोध जारी है। लेकिन यह भी सच है कि इस प्रदर्शनी में एक सच निकल कर सामने आया है कि अराजनैतिक मुस्लिम महिलाओं में भाजपा के प्रति हमदर्दी है खासकर युवा महिला पीढ़ी में,जो थोड़ा भी शिक्षित हैं। जो महिलाएं भाजपा के प्रति खासकर योगी आदित्यनाथ के प्रति हमदर्दी रखती है,भले ही परिवारिक-सामाजिक-धार्मिक कारणों से प्रतिक्रिया व्यक्त ना करें, उन्होंने चुप रहकर भी अपनी प्रतिक्रिया दें दी है। इस चुप प्रतिक्रिया से साफ जाहिर है कि मुस्लिम महिलाओं के दिलों में भाजपा की नीतियों के प्रति घृणा नहीं हमदर्दी है।इस समाचार के साथ एक फोटो लगा है, जिसमें इस्लामिया ग्लर्स स्कूल की छात्राएं और उनकी टीचर योगी आदित्यनाथ की तस्वीर के सामने अनुशासित तरीके से खड़े होकर फोटो खींचवा रही है। ये प्रदर्शनी की सबसे बड़ी उपलब्धि है। इससे मुस्लिम महिलाओं की अंदर की सोच के बारे में जानने का अवसर मिला है। ये तस्वीर सहारनपुर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की बड़ी उपलब्धि है ऐसा मेरा मानना है।

आंदोलन से जुड़ने के लिए 9410201834 पर संपर्क करें 

Post a Comment

0 Comments