Ticker

6/recent/ticker-posts

किसी भी कार्य करने के लिए निरंतर मेहनत व प्रयास करने की जरूरत... प्रीति यादव

 


किसी भी कार्य करने के लिए निरंतर मेहनत व प्रयास करने की जरूरत... प्रीति यादव, ए.एस.पी.••••जब तक जीना है तब तक सीखना है .... सुरेंद्र चौहान

विरेन्द्र चौधरी/सुरेन्द्र चौहान 

सहारनपुर। दिल्ली रोड स्थित एक सभागार में पैरामेडिकल एण्ड नर्सिंग कालेज में अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रीति यादव, प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक  एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान, संस्था के अध्यक्ष एस.एस.राणा, कोषाध्यक्ष प्रतिभा राणा ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर  किया।

इस अवसर पर सहायक पुलिस अधीक्षक  प्रीति यादव ने कहा कि जीवन में कभी हार नहीं माननी चाहिए। किसी भी कार्य को करने के लिए निरंतर मेहनत और प्रयास करते चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य को करने के लिए कोई तनाव या निराशा नहीं होनी चाहिए बल्कि लक्ष्य निर्धारित करें और पूर्ण दृढ़ता के साथ जुट जाएं, सफलता अवश्य मिलेगी। 

        विशिष्ट अतिथि प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान ने कहा कि मदर टेरेसा कालेज चिकित्सा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि इस कालेज से निकलने वाली प्रतिभाएं जनपद का नाम रोशन करेंगी। उन्होंने संस्था के संचालक एस.एस.राणा की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही इस कालेज द्वारा अच्छी प्रतिभाएं निकल रही हैं। उन्होंने कहा कि जब तक जीना है तब तक हमें प्रत्येक पल सीखते रहना चाहिए, तुम्हे सब कुछ अपने अंदर से ही सीखना है। आत्मा से अच्छा कोई शिक्षक नही है। 

संस्था के अध्यक्ष एस.एस. राणा ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जीवन में हमेशा अनुशासन में रहना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि संस्कारवान एवं अनुशासन में रहकर ही लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। कार्यक्रम में मिस्टर व मिस फेयरवैल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जिसमें आस मौहम्मद को मिस्टर व आकांक्षा को मिस फेयरवैल चुना गया।  तत्पश्चात जीएनएम की छात्राओं ने गणेश वंदना तथा भारती एण्ड ग्रुप ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया। कार्यक्रम में डा.सौम्या, दीक्षा यादव, ईशिता, भाटिया, हिमांशु, आरती, रूचिका, श्रीमती रूबी, श्रीमती मीनल, श्रीमती पूनम, भूषण, डा. सौरभ चड्ढा, डा. सागर वालिया आदि सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments