Ticker

6/recent/ticker-posts

अकेलापन आदमी की सबसे बड़ी समस्या --गुलशन नागपाल

 

अकेलापन आदमी की सबसे बड़ी समस्या --गुलशन नागपाल••••पद पर रहते हुए दूसरों की मदद करनी चाहिए..... सुरेंद्र चौहान

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। सिंडिकेट बैंक रिटायरीस एसोसिएशन सहारनपुर इकाई द्वारा मासिक कार्यक्रम प्रभु जी की रसोई में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ एसोसिएशन के सभी सदस्यों द्वारा वहां जरूरत मंद भूखे लोगों को भोजन वितरित करने के उपरांत हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में यूनियन बैंक से रिटायर्ड बैंक कर्मियों के लोकप्रिय नेता नरेश बंसल एवं डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब सहारनपुर के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार श्री सुरेंद्र चौहान रहे ।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष श्री गुलशन नागपाल ने रिटायरीज एसोसिएशन का महत्व बताते हुए कहा कि सामाजिक सर्वे के आधार पर रिसर्च और रिपोर्ट के बाद पता चला है कि वर्तमान में अकेलापन आदमी के लिए इस सदी की सबसे बड़ी समस्या बन गई है । उन्होंने कहा कि भौतिकवादी जरूरतों के पूरा होने के बावजूद भी ऐसा सामाजिक परिदृश्य उभरा है, जिसमें अधिकांश आदमी अपने आप को नितांत अकेला अनुभव कर रहा है जिसके कारण समाज में अवसाद, पागलपन और आत्महत्याओं का अनुपात निरंतर बढ़ता जा रहा है, ऐसे में रिटायरीस एसोसिएशन अकेलेपन को महसूस करने वाले व्यक्तियों के लिए सुरक्षा कवच की भूमिका निभाती है । कार्यक्रम में एसोसिएशन के पदाधिकारियों के द्वारा एन के बंसल एवं सुरेंद्र चौहान का शाल ओढ़ाकर संस्था के अंग वस्त्र एवं बुके भेंट कर अभिनंदन किया गया ।    

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री एनके बंसल ने कहा कि इस उम्र में रिटाएरीज एसोसिएशन की भूमिका सेवा में रहते हुए कर्मचारियों एवं अधिकारियों की यूनियन से अधिक है । प्रोग्रेसिव स्कूल सोसायटी के संयोजक वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कहा कि बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारियों का व्यवहार उनके लिए एक ऐसी संपत्ति है। जो न केवल सेवा में रहते हुए बल्कि रिटायरमेंट के बाद भी उन्हें बहुत कुछ कमा कर के देती है । उन्होंने आवाहन किया कि बैंक कर्मचारियों को सेवा में रहते हुए अपने रिटायरमेंट के मद्देनजर ग्राहकों से अच्छे संबंध बनाने को प्राथमिकता देनी चाहिए । कार्यक्रम के अंत में लोक कल्याण समिति के  सचिव एवं व्यापारी नेता शीतल टंडन ने एसोसिएशन का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सकारात्मक जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करने के  टिप्स दिए एवं सभी उपस्थित सदस्यों का एवं मुख्य अतिथियों का प्रभु जी की रसोई की ओर से अंग वस्त्र भेंट करके अभिनंदन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अतीक अहमद कोषाध्यक्ष का विशेष सहयोग रहा । सभा में विनोद जेटली, पीके जैन, रवि सैनी, सुभाष कुमार, भूपेंद्र पाल लूथरा, अशोक कुमार, अजय भारद्वाज, राकेश गुप्ता, उरमेश बनोदा, राज मोहन बनोदा,पीके अग्रवाल आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

विशेष-दशहरे के दिन से लगातार बिमारी रहने के कारण कोई खबर नहीं डाल सकता, इसके लिए अपने पाठकों से क्षमायाचना करता हुं-विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 


Post a Comment

0 Comments