Ticker

6/recent/ticker-posts

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भव्यता एवं दिव्यता के साथ मनाया जाएगा

 

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भव्यता एवं दिव्यता के साथ मनाया जाएगा••सभी सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय एकता दिवस की ली जायेगी शपथ••आयोजित होंगे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम

विरेन्द्र चौधरी/सतीश शर्मा 

सहारनपुर। 31 अक्टूबर को भारत के राजनीतिक एकीकरण के शिल्पकार लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में अत्यन्त भव्यता एवं गरिमा के साथ मनाया जाएगा। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव की भावना का संदेश पूरे देश में प्रसारित करने के उद्देश्य से देश भर में शिक्षा एवं खेल मंत्रालय के माध्यम से समाज के सभी वर्गों के लोगों को सम्मिलित करते हुए एकता दौड का आयोजन करने के साथ ही अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।
जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों में सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस प्रतिज्ञा को पढा जायेगा। एकता, अखण्डता और सुरक्षा की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए पुलिस, पी0एस0सी0, एन0सी0सी0 कैडेट तथा अन्य सुरक्षा बलों द्वारा मार्च पास्ट का आयोजन किया जायेगा। जिला प्रशासन द्वारा शिक्षा तथा खेल विभाग के सहयोग से जनपद में एकता दौड का आयोजन किया जायेगा। कारागार में राष्ट्रीय एकता को केन्द्र में रखते हुए कैदियों के मध्य विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उच्च शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा जनपद में सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जीवनी, कार्य एवं दर्शन पर आधारित क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।
युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्रामीण स्तर पर युवक मंगल दलों एवं महिला मंगल दलों के सहयोग से व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले युवाओं को जोडकर इस जयन्ती का आयोजन किया जाए। इसमें नेहरू युवा केन्द्र तथा ग्रामों के कार्यरत विभिन्न स्वयंसेवी संस्थानों के युवकों एवं युवतियों का भी सहयोग प्राप्त किया जायेगा। उक्त कार्यक्रमों के साथ ही साथ इस अवसर की महत्ता व गरिमा के अनुरूप अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

Post a Comment

0 Comments