Ticker

6/recent/ticker-posts

भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने किया ड्रेस कोड लागू••क्यूं लिया ये निर्णय जाने वजह

भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने किया ड्रेस कोड लागू ••••बिना ड्रेस कोड के कहीं नहीं जायेंगे भाकियू टिकैत के पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता--राकेश टिकैत 

Virendra Chaudhary 

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन ने अपने पदाधिकारियों व कार्यक्ताओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है। राकेश टिकैत प्रवक्ता भाकियू टिकैत ने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता ड्रेस पहन ही शामिल हो ताकि उनकी पहचान हो सके। ये फैसला कईं किसान यूनियन होने के कारण लेना पड़ा।

मुजफ्फरनगर में हुए एक घटनाक्रम के अनुसार किसान दिवस पर भाकियू टिकैत के जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा व भाकियू अराजनैतिक के प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक के बीच किसी बात को लेकर गर्मागर्मी हो गयी। विवाद को बढ़ता देख मौके पर मौजूद जिलाधिकारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी वहां से खिसक गये। दोनों किसान यूनियन के अधिकतर कार्यकर्त्ताओं  एक सी पोशाक में होने के कारण उनकी पहचान नहीं हो पा रही थी कि कौन किस संगठन से ताल्लुक रखता है। ऐसे में मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारी वहां से निकल गये।

इस घटना के बाद भाकियू टिकैत के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्रीय कार्यकारिणी ने निर्णय लिया है कि भारतीय किसान यूनियन टिकैत के पदाधिकारी किसी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे तो उन्हें हरा गमछा,हरी-सफेद टोपी के साथ संगठन का बिल्ला लगाकर ही शामिल होंगे ताकि उनकी पहचान की जा सके।साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने जाते समय भी भाकियू टिकैत के पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता ड्रेस कोड के बिना ना जाये। सभी के लिए ड्रेस कोड मानना जरूरी होगा।

पीपीएमएम व भाकियू वर्मा की महारैली में शामिल होने के लिए सुबह 10 बजे 29 अक्टूबर को पहुंचे तलहेडी बुजुर्ग सहारनपुर--विरेन्द्र चौधरी-सरदार अरविन्दर सिंह लांबा 

Post a Comment

0 Comments