Ticker

6/recent/ticker-posts

सांसद के पत्र का भी नही हुआ असर-विकास कार्यों की पोल खोलता पांडोली मार्ग हुआ गड्ढे व कीचड़ में तब्दील

 


विकास कार्यों की पोल खोलता पांडोली मार्ग हुआ गड्ढे व कीचड़ में तब्दील, सांसद के पत्र का भी नही हुआ असर

एसडी गौतम

सहारनपुर।नागल टाऊन। एक तरफ जहां केंद्र व राज्य सरकार स्वच्छता व विकास कार्यों पर करोड़ों रुपया पानी की तरह बहा रही है तो वहीं दूसरी ओर कस्बे के डिग्री कॉलेज समेत दर्जनों गांव को जोड़ने वाला एकमात्र मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को मजबूर हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार नागल स्थित स्टेट हाईवे से पांडोली रोड की ओर जाने वाला मार्ग गड्ढे व कीचड़ में तब्दील होने के कारण उठ रही धूल से ग्रामीणों का जीना मुहाल हो रहा है जिस कारण मार्ग पर स्थित डिग्री कॉलेज में आने जाने वाले छात्र छात्राएं व राहगीर भी भारी समस्याओं के चलते कई बार गिरकर चोटिल भी हो चुके है तथा मार्ग पर उठने वाली धूल से कई ग्रामीण काल के ग्रास में समा चुके है। गौरबतल है कि दर्जनभर से भी ज्यादा गांवो को जोड़ने वाले पांडोली मार्ग को गड्ढा मुक्त करने के लिए नन्हेड़ा के पूर्व प्रधान अल्ताफ उर्फ ताफू की शिकायत पर सहारनपुर सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने भी लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को भी बीते दिनों लेटर प्रेषित कर मार्ग को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए थे लेकिन लगता है कि लोक निर्माण विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में है।

ग्रामीण अल्ताफ उर्फ ताफू ने बताया कि उक्त मार्ग के निर्माण या गड्ढा मुक्त कराने के लिए वह लगातार अधिकारियों व नेताओ के चक्कर काटकर थक चुके है लेकिन किसी ने भी मार्ग की सुध लेना जरूरी नहीं समझा है। उन्होंने मार्ग को गड्ढा मुक्त व संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सड़क पर बह रहे गंदे पानी की निकासी कराए जाने की मांग की है। बताया जाता है कि उक्त मार्ग कागजों में करीब 62 फुट चौड़ा है लेकिन मौके पर करीबन मात्र 25 फुट के लगभग है।

29 अक्टूबर को पहुंचे न्याय और आर्थिक आज़ादी की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सुबह 10 बजे तलहेडी बुजुर्ग सहारनपुर निकट पुलिस चौकी निवेदक - भगत सिंह वर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष बीकेयू, विरेन्द्र चौधरी पत्रकार, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा 9410201834

Post a Comment

0 Comments