Ticker

6/recent/ticker-posts

मस्जिद में कौन होगा इमाम तय करेगी इटली सरकार-बच्चे अल्लाह की देन खर्च भी उन्हीं से मांगो--जॉर्जिया मेलोनी

बच्चें अल्लाह की देन है तो खर्च भी अल्लाह से मांगो। टैक्स तो दे इटालियन••700 यूरो गुजारा भत्ता दे हम•• मिनिमम वेज पॉलिसी होगी खत्म••नहीं मिलेगा मुस्लिमों को गुजारा भत्ता--जॉर्जिया मेलोनी

Virendra Chaudhary 

इटली। इटली में पहली बार एक महिला प्रधानमंत्री बनने में सफल रही है।जिनका नाम है जॉर्जिया मेलोनी। जॉर्जिया मेलोनी ने सत्ता संभालने के बाद देशहित में बड़े और कड़े फैसले लेने शुरू कर दिये है। उन्होंने अपनी पॉलिसी में साफ कर दिया कि टैक्स दे इटालियन और गुजारा भत्ता ले बाहर से आकर बसने वाले लोग। अब इटली में ये नहीं चलेगा।

इटली की सत्ता संभालने के बाद ही प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने अपनी नीतियों की घोषणा के साथ ही मुस्लिम को लेकर मिनिमम वेज पॉलिसी को जल्द खत्म करने की घोषणा की है। जिसके तहत बांग्लादेशी,लिबियाई वह सीरिया से आकर बसे मौज कर रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो मुस्लिम के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो जायेगा। इटालियन प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने कहा है कि टैक्स दे हमारे इटालियन खाते कोई और,अब ये नहीं चलेगा।

जॉर्जिया मेलोनी ने साफ कह दिया है कि जब मुस्लिम कहते हैं बच्चे अल्लाह की देन है तो खर्च भी अल्लाह से मांगो। इटली सरकार क्यूं उठाये आपका खर्चा। अभी तक इटली में मिनिमम वेज पॉलिसी लागू थी, जिसके तहत इटली सरकार 700 यूरो प्रति बच्चा भत्ता देती आ रही है। लेकिन अब प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि इटली कोई बच्चे पालने वाला देश नहीं है। उन्होंने मुस्लिमों से साफ साफ कह दिया है कि आप दर्जनों बच्चे पैदा करते रहे और अल्लाह की देन बताते रहें। इटालियन सरकार आपको 700 यूरो प्रति बच्चा गुजारा भत्ता देती रहें। उन्होंने कहा जब बच्चे अल्लाह की देन है तो खर्चा भी उन्हीं से मांगो।इटली बच्चे पालने वाला देश नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने बेरोजगारी भत्ता भी बंद करने की बात कह दी है। अभी तक बांग्लादेशी लिबियाई और सीरियाई गुजारा भत्ता और प्रति बच्चे के हिसाब से मिलने वाले यूरो पर ऐश कर रहे थे।

मिले इनपुट से आपको बता दें कि जॉर्जिया मेलोनी ने एक और कड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि अब इटली में कोई नई मस्जिद नहीं बनेगी। मौजूदा मस्जिदों में इमाम कौन होगा,यह इटली सरकार ही डिसाइड करेगी और इटली में तकरीरें यानि धार्मिक प्रवचन भी इटालियन भाषा में ही होगें। सनद रहे अभी तक बेरोज़गारी के नाम गुजारा भत्ता व बच्चों के पोषण के नाम पर 700 यूरो प्रति बच्चा इटली सरकार देती आ रही थी।   जॉर्जिया मेलोनी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ये सुविधाएं बंद की जा रही है।


Post a Comment

0 Comments