Ticker

6/recent/ticker-posts

जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाए शिकायतकर्ता की संतुष्टि हमारी प्राथामिकता-जिलाधिकारी

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 35 शिकायतों में से 01 मौके पर ही निस्तारित••जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाए••शिकायतकर्ता की संतुष्टि हमारी प्राथामिकता-जिलाधिकारी

विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सदर में राजस्व विभाग की 12, विद्युत की 05, विकास विभाग की 05, नगर निगम की 05, पूर्ति विभाग की 03 तथा अन्य विभाग कीे 05 कुल 35 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 01 शिकायत का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।
जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। जन सामान्य की शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र करना माननीय मुख्यमंत्री जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। शिकायतकर्ता को अनावश्यक परेशान करने वाले कर्मियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राजस्व वादों पर समय से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सभी उच्चाधिकारी निस्तारित शिकायतों का शिकायतकर्ता से फीडबैक लेकर पंजिका में अंकित किया जाए। उन्होने निर्देश दिए कि सरकारी जमीनों को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जनपद में कहीं पर भी अतिक्रमण की स्थिति न हो।
जिलाधिकारी ने सरकार द्वारा चलायी जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से प्रत्येक पात्र को लाभान्वित कराया जाना सुनिश्चित किया जाए तथा इसका लाभ समाज के अंतिम पंक्ति पर खडे व्यक्ति तक पंहुचाना सुनिश्चित करें।
तहसील सदर में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनने के बाद अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमि सम्बंधी विवादों के निस्तारण के लिए राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर शिकायत का निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि गम्भीर प्रकृति की शिकायतों के निस्तारण के लिए अलग से जांच दल गठित किये जायेंगे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, एस0पी0ग्रामीण सूरज कुमार राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, उपजिलाधिकारी सदर सश्री किंशुक श्रीवास्तव तथा संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।
समस्या आपकी समाधान हमारा। पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व्यापार मंडल के सदस्य बनें--विजेन्द्र सोनी जिलाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व्यापार मंडल संपर्क करें +919837794563

Post a Comment

0 Comments