Ticker

6/recent/ticker-posts

पृथक पश्चिम प्रदेश विभाजन को लेकर हुई बिजनौर में बड़ी बैठक-आंदोलन तेज करने पर बनी सहमति

 

प्रजातंत्र में सुनी जाती है संख्या बल की बात••कर्नल सुधीर -- खुशहाल राज्य के लिए उत्तर प्रदेश का विभाजन जरूरी••पूर्व सांसद मुंशी रामपाल -- सरकार को उत्तर प्रदेश विभाजन के लिए करना होगा मजबूर••रिटायर्ड कमिश्नर एस के वर्मा

विरेन्द्र चौधरी 
बिजनौर। पृथक पश्चिम प्रदेश को लेकर आंदोलन गति पकड़ने लगा है। हाल में बिजनौर में मौजिज लोगों की एक बड़ी बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता अशोक कुमार मुख्य अतिथि पूर्व सांसद मुंशी रामपाल व पूर्व कमिश्नर एस के वर्मा रहे।

इस अवसर पर अपने संबोधन में कर्नल सुधीर ने कहा कि देश में प्रजातंत्र है, प्रजातंत्र में संख्या बल जरूरी है क्योंकि जिसके पास जितना संख्या बल होगा,उसकी बात को जल्दी  सुना जायेगा। यदि आप चाहते हैं उत्तर प्रदेश का विभाजन हो तो आपको संख्या बल जुटाना ही होगा।

रिटायर्ड कमिश्नर एस के वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक विशाल राज्य है,जब तक इसका विभाजन नहीं होगा,तब तक संपूर्ण विकास नहीं हो सकता। इसलिए आंदोलन को सामूहिक रूप से गति दे और सरकार को मजबूर करें कि वो उत्तर प्रदेश का विभाजन करें।

पूर्व सांसद मुंशी रामपाल ने कहा उत्तर प्रदेश का विभाजन समय की मांग है। जिस दिन से उतर प्रदेश से अलग होऊ उत्तराखंड राज्य बना, वहां तरक्की में चार चांद लग गये है। उन्होंने कहा पृथक पश्चिम प्रदेश बनने पर हम खुशहाल और विकसित प्रदेश के निवासी होंगे।

बैठक में हल्दौर गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन अशोक कुमार,पूर्व कमिश्नर एस के वर्मा,पूर्व सांसद मुंशी रामपाल, पश्चिम प्रदेश मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतपाल यादव, पश्चिम प्रदेश मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव कर्नल सुधीर,किशन यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख कुलबीर सिंह, राष्ट्रीय लोकदल मुरादाबाद मंडल अध्यक्ष मौहम्मद तारिक अली, चौधरी रक्षपाल, महिपाल सिंह, देवेन्द्र सिंह, महेंद्र कश्यप,कामराज सिंह, रामेंद्र सिंह, आचार्य राकेश त्यागी, चैयरमैन सुरेन्द्र सिंह, नागेन्द्र नैन, कपिल कुमार,कामेन्द्र सिंह, तूफान सिंह,बेगराज सिंह एडवोकेट अनिल कुमार आदि ने भी आंदोलन तेज करने पर सहमति जताई।


Post a Comment

0 Comments