Ticker

6/recent/ticker-posts

जिलाधिकारी सहारनपुर ने बैठक में दिए कड़े निर्देश - जाने क्या दिए निर्देश

 

डेंगू के मरीजों के लिए डेडिकेटेड वार्ड तैयार रखें••डाटा फीडिंग में न हो लापरवाही••गोआश्रय स्थलों में सुरक्षा के हो बेहतर इंतेजाम••निर्माण परियोजनाओं में गुणवत्ता के साथ समयबद्धता का रखें ध्यान--जिलाधिकारी

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर।
जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में सांय 04ः00 बजे विकासभवन सभागार में विकास कार्यक्रमों में प्राथमिकता सहित माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा दिये गये निर्देशों तथा निर्माण कार्यों की योजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक हुयी।
इसके अन्तर्गत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, निराश्रित गोवंश को संरक्षित करना, मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन निर्माण की स्थिति, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, पेंशन योजनाएं, गन्ना मूल्य भुगतान, चिकित्सा व्यवस्था, गड्ढामुक्ति अभियान, विद्युत आपूर्ति, शिकायतों का निस्तारण आदि योजनाओं की समीक्षा की गयी।  
इस अवसर पर उन्होने कडे निर्देश देते हुए कहा कि पोर्टल पर डाटा फीडिंग सही से नहीं होने पर जनपद की रैकिंग प्रभावित होती है। अधिकारी अपनी देख रेख में डाटा फीड कराएं अन्यथा जनपद की रैकिंग प्रभावित होने पर संबंधित विभाग जिनके कारण जनपद की रैंकिंग प्रभावित हो रही है शासन स्तर को विभागीय कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित किया जायेगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होने यह भी कहा कि जनपद में अच्छा कार्य होने के बावजूद गलत डाटा फीडिंग एवं समय से डाटा फीडिंग न करने के कारण जनपद की रैंकिंग प्रदेश स्तर पर प्रभावित हो रही है।  
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि बनाए जा रहे अस्थाई गोआश्रय स्थलों में सुरक्षा के दृष्टिगत तार की जाली लगाते हुए चौकीदार की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए।
जिलाधिकारी ने डेंगू के बारे में जानकारी लेने के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि डेंगू के बढते प्रकोप के दृष्टिगत नगरीय निकायों सहित पूरे जनपद में साफ-सफाई, एन्टीलार्वा छिडकाव तथा फॉगिंग युद्ध स्तर पर कराया जाए एवं डेंगू के लिए डेडीकेटेड वार्ड बनाए जाएं तथा निरंतर इस संबंध में चिकित्सालयों का निरीक्षण किया जाए। उन्होने निर्देश दिए कि चिकित्सालयों में चिकित्सकों एवं जीवन रक्षक दवाओं की शत-प्रतिशत उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही साथ हेल्थ एटीएम स्थापित करने के दृष्टिगत कार्यवाही में तेजी लाई जाए।
विद्युत विभाग निर्धारित विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। गड्ढामुक्ति से संबंधित सभी विभागों को निर्देश दिये गये कि जनपद में शासन द्वारा निर्धारित समयानुसार इस कार्य को पूर्ण किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। उन्होने जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को निर्देश दिए कि अभिवाहन शुल्क वसूली के लिए निर्धारित प्रक्रिया को अपनाते हुए आय बढाने के लिए कहा।
उन्होने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए एवं सभी कार्यदायी संस्थाएं अपने प्रोजेक्ट का वर्क चार्ट के अनुसार कार्यों को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि पंचायत भवन निर्माण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण करना सुनिश्चित करें। पंचायत भवन निर्माण में आ रही समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण करें। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि रिक्त दुकानों के व्यवस्थापन में देरी न हो।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्री अमित कुमार सहित सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments