Ticker

6/recent/ticker-posts

कल किसान पूछेंगे योगी से-क्या पुछेंगे पढ़ें खबर


कल गन्ना किसान पूछेंगे मुख्यमंत्री से कि गन्ना भुगतान कब होगा और गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल कब किया जाएगा - भगत सिंह वर्मा

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर-आज यहां पेपर मिल रोड कार्यालय पर किसानों की बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भारतीय किसान यूनियन वर्मा क राष्ट्रीय संयोजक भगत सिंह वर्मा ने कहा कि कल जिले के परेशान गन्ना किसान मुख्यमंत्री योगी जी से पूछेंगे की चीनी मिलों से पिछले वर्ष का बकाया गन्ना भुगतान कब होगा और गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल कब घोषित किया जाएगा। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि गन्ने पर लगातार लागत बढ़ती जा रही है जबकि भाजपा की योगी सरकार गन्ने का मूल्य बढ़ाने के मूड में नहीं है। हरियाणा में गन्ने का रेट ₹382 कुंतल है और पंजाब में ₹380 कुंटल है यह भी कम है। 

भगत सिंह वर्मा ने कहा कि महंगाई और गन्ने की लागत को देखते हुए गन्ने का लाभकारी रेट कम से कम ₹600 कुंटल होना चाहिए। दूसरे चीनी मिलें पिछले वर्ष का भी अभी तक गन्ना भुगतान नहीं कर रही है अभी भी पिछले वर्ष का सहारनपुर मंडल की चीनी मिलों पर 700 करोड रुपए गन्ना भुगतान बकाया है और पिछले वर्षों में देरी से किए गए गन्ना भुगतान पर लगा ब्याज 16 सौ करोड़ रुपए मंडल की चीनी मिलों पर बकाया है। यदि समय रहते प्रदेश सरकार जिला प्रशासन गन्ना विभाग ने गन्ना भुगतान व ब्याज न दिलाया गन्ने का लाभकारी रेट ₹600 कुंटल न किया तो उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश के गन्ना किसान वोट नहीं देंगे। गन्ने से सरकार को हजारों करोड़ रुपए का लाभ हो रहा है और चीनी मिलों को करोड़ों रुपए की कमाई हो रही है इसके बावजूद भी गन्ना किसानों को चीनी मिल मालिक और सरकार खोई के भी दाम नहीं दिला रही है। आज की बैठक की अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश उपाध्यक्ष राव रजा खान ने की और संचालन प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक ने किया। 

बैठक में जिला अध्यक्ष सुशील गुर्जर धार की राव इ रशा द सोनी जिला महामंत्री सुनील धीमान जिला उपाध्यक्ष मास्टर रईस अहमद नीरज सैनी प्रधान सुधीर चौधरी हरपाल सिंह बबलू मलिक साजिद सुभाष त्यागी नैन सिंह सैनी मांगेराम सैनी रविंद्र चौधरी प्रधान हरपाल सिंह योगेंद्र सिंह जगपाल सिंह कालू सिंह आदि ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments