Ticker

6/recent/ticker-posts

रेलवे कॉरिडोर में किसानों को रास्ता और सही मुआवजा दिया जाए -भगत सिंह वर्मा

मुख्यमंत्री योगी जी बताएं कि किसानों के साथ अन्याय कब बंद होगा••रेलवे कॉरिडोर में किसानों को रास्ता और सही मुआवजा दिया जाए -भगत सिंह वर्मा

अतुल शर्मा 

सहारनपुर-आज यहां पेपर मिल रोड कार्यालय पर एक बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय संयोजक भगत सिंह वर्मा ने कहा कि देवबंद से तलहेड़ी, नागल, लाखनौर, शेखपुरा, सहारनपुर तक रेलवे कॉरिडोर में किसानों की अधिग्रहित की गई जमीन का रेलवे विभाग ने उचित मुआवजा नहीं दिया है, बाकी बची जमीन पर किसानों को रास्ते नहीं दिए गए हैं, ना ही सिंचाई करने हेतु नाली का प्रबंध किया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए भगत सिंह वर्मा ने कहा कि मेरठ मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के किसानों को रेलवे विभाग एक समान मुआवजा दिलाए और सभी किसानों को रास्ते और नाली का प्रबंध करें। भगत सिंह वर्मा ने कहा की जिन किसानों की अधिग्रहण होने के बाद बाकी जमीन बची हुई है उसे या तो रेलवे विभाग अधिग्रहित करें या फिर बाकी जमीन में खेती करने के लिए किसानों को रास्ता और नाले की जमीन दे। ताकि बाकी जमीन में किसान अपनी खेती कर सकें। 

भगत सिंह वर्मा ने कहा कि शेखपुरा में हाजी साजिद अब्दुल मालिक मोहम्मद राशिद कि बाकी जमीन में रास्ता और नाली की कोई व्यवस्था नहीं है इसे भारतीय किसान यूनियन वर्मा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। भगत सिंह वर्मा ने जिला प्रशासन रेलवे विभाग और सरकार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सभी किसानों को एक समान मुआवजा और रास्ते नाली नहीं दिए गए तो भारतीय किसान यूनियन वर्मा बड़ा आंदोलन करेगी।

 बैठक की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष राव रजा खान ने की और संचालन भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय महासचिव रविंदर चौधरी गुर्जर ने किया। बैठक में प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित नीरज कपिल मंडल उपाध्यक्ष सरदार गुलविंदर सिंह बंटी प्रदेश सचिव चौधरी ऋषि पाल गुर्जर प्रधान हाजी साजिद मोहम्मद राशिद रवि सैनी नीरज सैनी जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद वसीम जहिरपुर जिला मंत्री महबूब हसन बुद्धू हसन मोहम्मद यासीन त्यागी सुभाष त्यागी जोगेंद्र सिंह कालू सिंह जगपाल सिंह रविंद्र प्रधान हरपाल सिंह आदि ने भाग लिया।


Post a Comment

0 Comments