Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्रामीण आवासीय योजना को लेकर बोले योगा आदित्यनाथ


पिछले पांच वर्षों में हमने 45 लाख लोगों को आवास आवंटित किए-योगी आदित्यनाथ••1.20 लाख आवास प्लस 12 हजार रुपए शौचालय के लिए दे रही सरकार-उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

विरेन्द्र चौधरी 

उत्तर प्रदेश। आज बस्ती जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार बिना किसी भेदभाव के कार्य कर रही है। उन्होंने कहा हम किसी से मनभेद नहीं रखते। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबों को 426.94 करोड़ रूपए मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना को ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए हैं। सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त में आवास दिये जा रहे हैं,जिन लोगों के पास आवासीय जमीन नहीं है,ऐसे लोगों को जमीन भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों और मजदूरों की हितैषी है। उन्होंने बताया कि पिछले पांच सालों में हमनें 45 लाख गरीब परिवारों को आवास दिये है। योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रदेश और केंद्र सरकार सभी वर्गों के लिए निरंतर काम कर रही है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत 1.20 लाख रूपए दिए जा रहे हैं, साथ ही शौचालय के लिए 12 हजार रुपए अलग से दिये जा रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत 17 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं।

बस्ती की जिलाधिकारी ने कहा कि चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना हो या मुख्यमंत्री आवास योजना,सभी मकान फ्री में दिये जा रहे हैं, इसके लिए किसी को भी धन देने की आवश्यकता नहीं है।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने कहा कि जिला अधिकारी बस्ती का ये कहना कि सभी आवास निशुल्क है इसके लिए किसी को धन देने की आवश्यकता नहीं है,इसका मतलब साफ है कि कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार तो है।

Post a Comment

0 Comments