Ticker

6/recent/ticker-posts

माननीय रेल मंत्री ने किया देवबंद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण--करी बड़ी घोषणा

 

माननीय रेल मंत्री ने किया देवबंद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण••देवबंद रेलवे स्टेशन को बनाया जायेगा विश्वस्तरीय••रखा जायेगा यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान

विरेन्द्र चौधरी/अतुल शर्मा 

सहारनपुर। केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री भारत सरकार श्री अश्वनी वैष्णव ने देवबन्द रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की संकल्पना के अनुसार पूरे देश में आधुनिकीकरण के तहत चयनित रेलवे स्टेशनों में देवबन्द रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया गया है।
उन्होने निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन के ले-आउट प्लान को देखने के बाद कहा कि इस रेलवे स्टेशन को वैश्विक स्तर का बनाने के दृष्टिगत अधिकारियों को योजना बनाने के लिए निर्देश दिये गये है। देवबंद रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर, माननीय मंत्री को देवबंद स्टेशन पर विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी गई और स्टेशन में मुहैया कराई जा रही पूर्ण लंबाई के तीन नए उच्च स्तरीय प्लेटफार्म, नये स्टेशन भवन एवं सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, निर्माणाधीन देवबंद-रुड़की रेलवे लाइन के लिए यात्री प्लेटफॉर्म सहित यात्रियों को समायोजित करने के लिए दो नई लूप लाइनें, माल ढुलाई में वृद्धि करने के लिए देवबंद में एक नई गुड्स साइडिंग का निर्माण आदि सुविधाओं से भी अवगत कराया गया।
माननीय रेल मंत्री ने निर्देश दिए कि देवबंद रेलवे स्टेशन के अग्रभाग को स्थानीय संस्कृति और बाला सुंदरी मंदिर जैसे प्रसिद्ध क्षेत्रीय पर्यटन स्थलों को प्रदर्शित करने के लिए विकसित किया जाए। उन्होंने खुर्दा रेलवे स्टेशन की भांति देवबंद स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार, प्लेटफार्मों की पूर्ण लंबाई की कवरिंग और सर्कुलेटिंग एरिया के आसान पहुंच को विकसित करने के भी निर्देश दिए।
निरीक्षण कार्य के उपरांत सभी कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने एवं रेल परिचालन की सुरक्षा पर ध्यान देने तथा रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं, सेवाएं उपलब्ध करवाने के साथ ही बेहतर स्वच्छता को बनाए रखने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री लोनिवि श्री बृजेश सिंह, संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास विभाग उ0प्र0 श्री जसवंत सैनी, महाप्रबंधक, उत्तर रेलवे श्री आशुतोष गंगल, डीआरएम श्री डिंपी गर्ग,  जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री विपिन ताडा, एसपी ग्रामीण श्री सूरज राय, पश्चिमी प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहित बेनीवाल, जिलाध्यक्ष बीजेपी श्री महेन्द्र सैनी, महानगर अध्यक्ष श्री राकेश जैन सहित दिल्ली और उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments