Ticker

6/recent/ticker-posts

सनातन संस्कृति सनातन धर्म भारत को विश्व गुरु बनाने का प्रयास निरंतर जारी रहेगा -सवामी ओम नाथ


विरेन्द्र चौधरी/अतुल शर्मा 

पंजाब। जय श्रीराम जय श्रीराम योगी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी ओम नाथ योगी जी जब तक जीवन है तब तक सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करते रहेंगे ताकि भारत को विश्व गुरु बना सके।

स्वामी ओम नाथ योगी ने बताया कि उन्होंने बताया कि सनातन धर्म सनातन संस्कृति और भारत को विश्व गुरु बनाने के प्रयास के अंतर्गत हनुमान चालीसा के पाठ की शुरुआत २०२१ में शुरू करायी गई थी जो निरंतर जारी है और आगे भी जारी रखा जायेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि हनुमान चालीसा का पाठ व राम भजन का आयोजन हर मंगलवार,हर हफ्ते पुरे भारत में निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि हमनें कुछ शहरों में कुछ टीमें गठित कर ली है,बाकि शहरों के लिए प्रयास जारी हैं।

 स्वामी ओम नाथ योगी ने बताया कि ये टीमें पूरे देश में हनुमान चालीसा,राम भजन के साथ ही सनातन धर्म का प्रचार करेंगी। उन्होंने बताया कि पुराने समय में जब लोग ज्यादा पढ़ना लिखना नहीं जानते थे तब भी ऋषि मुनियों द्वारा सनातन धर्म का प्रचार किया जाता था।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि आज स्कूलों में पश्चिमी सभ्यता को पढ़ाया जा रहा है। जबकि स्कूलों में देश के वीरों की अमर गाथा, धार्मिक ग्रंथों,वेद ज्योतिष को पढ़ाया जाना चाहिए, ताकि नयी पीढ़ी देश की खूबसूरती और राष्ट्रीय चरित्र को पहचाने। उन्होंने कहा वे सभी स्कूलों, अफसरों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील करते हैं कि स्कूलों में आर्यावर्त भारत के बारे में जानकारियां,देश की कल्चर के बारे में जानकारियां दिलवाने की कृपा करें। उन्होंने कहा आज की शिक्षा के कारण आज का युवा पश्चिमी सभ्यता की ओर अग्रसर है, जबकि विदेशों में भारत की सनातन संस्कृति को अपनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत की सनातन संस्कृति के प्रचार प्रसार के लिए वचनबद्ध है,और भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए आखिरी सांस तक प्रयास करते रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments