Ticker

6/recent/ticker-posts

किसानों मजदूरों गरीब दुर्बल वर्ग आमजन की बदहाली की केंद्र व प्रदेश सरकार जिम्मेदार हैं डा अशोक मलिक

 

किसानों मजदूरों गरीब दुर्बल वर्ग आमजन की बदहाली की केंद्र व प्रदेश सरकार जिम्मेदार हैं डा अशोक मलिक••••जहीर तुर्की के आने से बढ़ी भाकियू वर्मा व पीपीएमएम की ताकत--विरेन्द्र चौधरी 

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर।आज आली की चुंगी  सेक्टर 62 के मोहल्ला सराय कलनदर  जहीर तुर्की के निवास पर भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अशोक मलिक का पहुंचने पर क्षेत्र के किसानों व मजदूरों ने जोरदार स्वागत किया।इस अवसर पर सर्वसम्मति से जहीर तुर्की को भारतीय किसान यूनियन वर्मा का महानगर सहारनपुर का अध्यक्ष मनोनीत करने की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अशोक मलिक ने घोषणा की।

इस अवसर पर  जहीर तुर्की ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के गठन किसान और मजदूरों की समस्याओं के निवारण के लिए कर्तव्यनिष्ठा  एवं इमानदारी से संघर्ष करने की शपथ ली।

बैठक को भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अशोक मलिक ने संबोधित करते हुए कहा की वर्तमान सरकार गरीब किसान और मजदूरों बेरोजगारों की 2 जून की रोटी छीन कर कारपोरेट घरानों चंद पूंजीपतियों को देकर पुन देश को गुलाम कराने पर आतुर है। जब वर्तमान सरकार विपक्ष में थी और सत्ता में आने के लिए डीजल और पेट्रोल और रसोई गैस के दामों आधा करने का वादा करके जनता का बेवकूफ बनाने का काम किया था। आज वही सरकार डीजल पेट्रोल रसोई पर दुगने दाम कर महंगाई को चरम सीमा पार कर चुकी है गरीब व्यक्ति किसान मजदूर भुखमरी के कगार पर है आत्महत्या करने पर मजबूर है

श्री मलिक ने कहा सरकार की गलत नीतियों के कारण खेती करना घाटे का सौदा है ₹90 लीटर का डीजल ट्रैक्टर में डालकर खेत जोतने पर किसान को बचत की बजाय नुकसान हो रहा है इस प्रकार किसान को ₹30 प्रति लीटर से डीजल  देना चाहिए। उन्होंने कहा पंजाब व तेलंगाना की तर्ज पर किसानों को बिजली मुफ्त दी जाए और गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹600 प्रति कुंटल दिया जाए,तभी किसानों के लिए खेती करना संभव हो सकता है।

प्रदेश उपाध्यक्ष राव रज़ा खान जहीर तुर्की व गय्यूर आलम ने कहां की वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है भ्रष्टाचार के खुलासे की कई बार ज्ञापन दिए गए लेकिन सरकार में कोई सुनने वाला नहीं है। अधिकारियों को जनता को लूटने की खुली छूट दी हुई है प्रदेश का मुखिया अपने जनप्रतिनिधियों  विधायक और सांसद संगठन के पदाधिकारियों को दलाल ठेकेदार की संज्ञा देते हो तो सीधा सीधा सरकारी मशीनरी को जनता को लूटने का संकेत देकर अधिकारियों को बेलगाम कर दिया गया है। 

बैठक की अध्यक्षता कलीम अहमद टेंट वाले और संचालन अफजाल मंसूरी ने  करते हुए कहा की शहर की सभी सड़कें नगर निगम ने उखाड तो दी है लेकिन बनाने का काम नहीं कर रही है। नगर निगम को चाहिए कि वह एक सड़क को फाड़ कर पहले उसे तैयार करें दोबारा दूसरी सड़क को फाड कर बनाने का काम करें सेक्टर 62 की सभी सड़कें उखड़ी पड़ी है आने जाने की आम जनता को परेशानी हो रही है अविलंब सेक्टर 62 की सड़के बनाई जाए। जनहित में निजी वाहनों से सरकार टोल प्लाजा से टोल टैक्स मध्य प्रदेश और पंजाब की तरह समाप्त करा जाए किसानों को बिजली नलकूप पर ₹400000 मुआवजा दिलाया जाए।

 बैठक में आलम,मंसूर अली, राजा खान, बिलाल मलिक, तबरेज मलिक, रियाजुल मलिक, नईम मलिक, शेरखान, हाजी सगीर, अफजाल, फुरकान सलमानी, राशिद मलिक, इरफान नेताजी, दिलशाद गुफरान, अंसारी नईम, जुबेरी शाह, जमशेद सैफी, कलीम अहमद, अफजाल मंसूरी आदि उपस्थित रहे।


 

Post a Comment

0 Comments